Wednesday, Apr 24 2024 | Time 21:20 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


रिहायशी मकान ढहा, महिला की मौत, पति घायल

नैनीताल, 15 अगस्त (वार्ता) उत्तराखंड के बागेश्वर में गुरुवार को तड़के अतिवृष्टि के चलते एक मकान ढह गया जिसमें दो लोग दब गये। इसमें से एक महिला की दर्दनाक मौत हो गयी जबकि उसका पति घायल हो गया है। मौके पर राहत और बचाव कार्य चलाया जा रहा है।
जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी शिखा सुयाल ने बताया कि हादसा बागेश्वर के कांडा तहसील के तहत तड़के तीन से साढ़े तीन बजे के बीच हुआ। जिले में पिछले कई दिनों से भारी बरसात हो रही है। बीती रात को भी भारी बरसात हुई जिससे कांडा तहसील के ढोला गांव में देव सिंह नगरकोटि का रिहायशी मकान ढह गया।
मकान में देवसिंह का पूरा परिवार सो रहा था। इसमें देवसिंह का बेटा और बहू मलबे में दब गये। देवसिंह और उनकी पत्नी कौशल्या किसी तरह से इस दुर्घटना में सकुशल बच निकले। घटना की सूचना ग्रामीणों की ओर से प्रशासन को दी गयी। दुर्घटना की खबर से गांव में चीख पुकार मच गयी। क्षेत्र में दहशत का माहौल हो गया। इसी बीच ग्रामीणों ने राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया।
प्रशासन को सूचना मिलते ही राज्य आपदा प्रबंधन और पुलिस की टीम मौके के लिये रवाना कर दी गयी। इस दौरान मलबे से नीरज को सकुशल बाहर निकाल लिया गया लेकिन उसकी पत्नी प्रेमा देवी को जब तक बाहर निकाला गया तब तक उसकी मौत हो गयी थी। घायल नीरज को कांडा अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वह खतरे से बाहर बताया जा रहा है। घटना राजस्व क्षेत्र की है। प्रशासनिक अधिकारी मौके पर डटे हैं।
उन्होंने बताया कि प्रभावित परिवार को फिलहाल गांव के पंचायत घर में शरण दी गयी है।
रवीन्द्र.संजय
वार्ता
image