Thursday, Apr 25 2024 | Time 02:04 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


बाढ़ बचाव में लगे सदस्य सम्मानित

मदिकेरी, 15 अगस्त (वार्ता) कर्नाटक के कोडागू में अपनी जान जोखिम में डाल कर बाढ़ प्रभावित लोगों की जान बचाने वाले बाढ़ बचाव दल के सदस्यों को कोडागू प्रशासन ने गुुरुवार को सम्मानित किया।
जिला प्रशासन ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर जिले में बचाव कार्य के लिए राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन दल (एनडीआरएफ), भारतीय सेना, पुलिस, आपातकाल अग्निशमन शमन शमन सेवा और थिमैया नेशनल एकेडमी ऑफ एडवेंचर के सदस्यों की जम कर सराहना की। एनसीसी के करीब 50 कैडेट राहत केंद्रों में लोगों की मदद में लगे हुए हैं।
उपायुक्त ऐनिस कनमणि जॉय और पुलिस अधीक्षक डॉ सुमन डी पेनेकर ने इस दौरान बचाव दल के कार्यकर्ताओं को प्रमाणपत्र प्रस्तुत किये।
जिले के 79 बाढ़ प्रभावित इलाकों से 1507 से ज्यादा लोगों और करीब 20 मवेशियों को सुरक्षित स्थान तक पहुंचाया गया है। इस बचाव कार्य में एनडीआरएरफ के 34, भारतीय सेना के 61, 30 पुलिसकर्मी और गरुड़ बल के 17 सदस्यों ने अपनी भूमिका निभाई है।
आपातकाल अग्निशमन सेवा विभाग के चंदन के अनुसार नाव के द्वारा लोगों को बाढ़ प्रभावित क्षेत्र से निकाल सुरक्षित स्थान पहुंचाना एक चुनौतीपूर्ण काम था। काडानुरू के 240 से ज्यादा और थोरा के 60 लोगों को अकेले उन्होंने सुरक्षित स्थानों तक पहुंचाया।
उन्होंने कहा कि 100 के करीब लोगों कुवेम्पू और साईं एक्सटेंशन से दूसरी जगह पहुंचाया गया है। करीब 300 लोगों भागामंडाला से अन्य स्थानों पर भेजा गया। कलुरु, गलीबीरू, अब्बी फॉल्स, राजा सीट, फोर्ट, विराजपत हाकाटुर में पेड़ सड़कों पर गिर गए थे, जिसे अब हटाया लिया गया।
सं.श्रवण
वार्ता
More News
शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

24 Apr 2024 | 11:49 PM

अलाप्पुझा, 24 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने बुधवार को केरल में हिंसा जारी रखने और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) से समर्थन प्राप्त करने के लिए मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और कांग्रेस की आलोचना की।

see more..
image