Friday, Apr 19 2024 | Time 15:03 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


हरीश रावत ‘नशे के खिलाफ पदयात्रा’ की शुरुआत करेंगे

हल्द्वानी 16 अगस्त (वार्ता) कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव एवं पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत शनिवार को नैनीताल जिले के हल्द्वानी में ‘नशे के खिलाफ पदयात्रा’ कार्यक्रम की शुरुआत करेंगे।
सूत्रों के अनुसार यह पदयात्रा पूर्णत: गैर राजनैतिक होगी और बुद्ध पार्क, तिकोनिया से तिरंगा पार्क, नैनीताल रोड तक आयोजित की जाएगी।
श्री रावत ने यहां कहा कि उत्तराखण्डी समाज में नशे की लत बढ़ती जा रही है और यह लत हमारे समाज को कमजोर कर रही है। इसलिए उन्होंने सामाजिक सरोकार के रुप में नशे के खिलाफ महाअभियान का हिस्सा बनने का फैसला किया है।
पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि इस कार्यक्रम के बाद वह हरिद्वार में हर की पौड़ी से लेकर ऋषिकेश के त्रिवेणी घाट तक की पदयात्रा आयोजित करेंगे। यह दोनों ही पदयात्राऐं ‘नशा नहीं रोजगार’ थीम के तहत आयोजित होंगी।
वहीं 1984 में उत्तराखण्ड संघर्ष वाहिनी के बैनर तले अल्मोड़ा के भंसभीड़ा में ‘नशा नहीं रोजगार दो’ आंदोलन की अगुवाई करने वाले उत्तराखण्ड परिवर्तन पार्टी के केन्द्रीय अध्यक्ष पी.सी तिवारी ने शुक्रवार को श्री रावत द्वारा आयोजित पदयात्रा पर तंज कसते हुए यूनीवार्ता से कहा कि उस दौर के ‘नशा नहीं रोजगार दो’ आंदोलन को कुचलने वाले लोग आज नशे के खिलाफ चिंता कर रहे हैं जोकि राज्य की जनता के साथ बेईमानी है।
उन्होंने यह भी कहा कि श्री रावत ने अपने मुख्यमंत्रित्वकाल में नशे का विरोध करने वाले राजनैतिक एवं सामाजिक कार्यकर्ताओं को झूठे मुकदमों में आरोपित किया लिहाजा वे पहले उन सभी लोगों से माफी मांगें।
सं. उप्रेती
वार्ता
image