Friday, Apr 19 2024 | Time 06:38 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


भारी बारिश के कारण चिकमंगलूर में वाहनों के प्रवेश पर रोक

चिकमंगलूर, 16 अगस्त (वार्ता) कर्नाटक में चिकमंगलूर के पुलिस उपायुक्त बगाडी गौतम ने तुलूक के पर्वतीय इलाके में बारिश से मची तबाही के कारण गुुरुवार से 30 अगस्त तक पर्यटकों की गाड़ियों के प्रवेश पर रोक लगा दी है।
जिन इलाकों में वाहनों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाया है, उनमें मुलायनगरी, सीतालयनगरी और गुरु दत्तात्रेय बाबुडान स्वामी दरगाह शामिल है।
पुलिस उपायुक्त ने आधिकारिक बयान में बताया है कि तुलूक में पिछले पांच दिनों से लगातार भारी बारिश हो रही थी। जगह-जगह भूस्खलन और पेड़ गिरने के मामले सामने आ रहे थे। इसलिए पर्यटकों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए
तुलूक में वाहनों के प्रवेश पर रोक लगाई गयी है।
जिला प्रशासन ने बताया कि बारिश से राज्य को अब तक 240 करोड़ रुपए का नुकसान हो चुका है। अकेले मुदिगिरी में ही 140 करोड़ रुपए का नुक़सान हो चुका है। चिकमंगलूर में 28 करोड़, पुरा में 16 करोड़, सीरीनगीरी में 20 करोड़ और कोपा तालुक में 35 करोड़ का नुकसान हो चुका है।
बारिश की तबाही से ज़िले में अब तक 950 किलोमीटर की सड़क बर्बाद हो चुकी है। 159 पुल और 34 पानी की टंकिया तबाह हो गयी हैं। 1,565 हेक्टेयर में खड़ी फसल तबाह हो चुकी है। पुलिस उपायुक्त ने कहा है कि जिले में शुक्रवार को स्कूल फिर से खोल दिए जाएंगे लेकिन जिन स्कूलों में राहत शिविर का काम चल रहा है, वे फिलहाल बंद रहेंगे।
सं.श्रवण
वार्ता
More News
कर्नाटक उच्च न्यायालय ने शशिकला के खिलाफ  खारिज किया मतदाता रिश्वत मामला

कर्नाटक उच्च न्यायालय ने शशिकला के खिलाफ खारिज किया मतदाता रिश्वत मामला

18 Apr 2024 | 7:29 PM

बेंगलुरु, 18 अप्रैल (वार्ता) कर्नाटक उच्च न्यायालय ने गुरुवार को 2023 राज्य विधानसभा चुनाव से संबंधित भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक और पूर्व मंत्री शशिकला जोले के खिलाफ 'मतदाता रिश्वत' मामला खारिज कर दिया।

see more..
image