Friday, Apr 19 2024 | Time 06:30 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


उत्तराखंड में इको टूरिज्म को बैंक ऑफ इंडिया बढ़ावा देगा: रॉय

देहरादून 18 अगस्त (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सार्वजनिक क्षेत्रों के बैंकों से देश की आर्थिक व्यवस्था सुदृढ़ करने के लिए सरकार द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं को मूर्त रूप देने के आह्वान के बाद बैंक ऑफ इंडिया ने उत्तराखंड में पर्यटन और कई अन्य क्षेत्रों में कार्य करने का बीड़ा उठाया है।
बैंक ऑफ इंडिया के प्रधान कार्यालय में नियुक्त महाप्रबंधक अमित रॉय ने रविवार को देहरादून स्थित आंचलिक कार्यालय में संवाददाता सम्मेलन में यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि आर्थिक उत्थान के लिए विभिन्न राष्ट्रीय प्राथमिकताओं के संदर्भ में बैंक के योगदान की समीक्षा की गई है। इसके अनुरूप ऋण संवितरण, आधारभूत संरचना, उद्योग, कृषि क्षेत्र, ब्लू इकोनामी, जल शक्ति, एमएसएमई क्षेत्र तथा मुद्रा ऋण, ग्रीन इकोनाॅमी, स्वच्छ भारत, महिला सशक्तिकरण, स्थानीय क्षमताओं आदि का लाभ उठाने के संबंध में आंचलिक शाखा प्रबंधकों से विचार विचार विमर्श किया गया है।
उन्होंने बताया कि इस विचार-विमर्श के दौरान अनेक नवोन्मेष सुझाव मिले हैं। जिससे बैंक ऑफ इंडिया राष्ट्र निर्माण और उत्तराखंड के विकास में और अधिक प्रभावी भूमिका अदा कर सकेगी। उन्होंने बताया की राज्य में इको टूरिज्म की प्रबल सम्भावना को दृष्टिगत रखते हुये, छोटे होटलों, रेस्टोरेन्ट की स्थापना के लिये ऋण उपलब्ध कराने के अधीनस्थ को निर्देशित किया गया है।
श्री रॉय ने बताया कि आंचलिक कार्यालय की स्थापना को अभी चार वर्ष हुए हैं। अभी क्षेत्र में मात्र 35 शाखाएं कार्यरत हैं। उन्होंने जानकारी दी कि अतिशीघ्र राज्य के दुर्गम क्षेत्रों में शाखा खोलने के अतिरिक्त एटीएम की सुविधाये बढ़ाई जाएगी। सं. उप्रेती
वार्ता
More News
कर्नाटक उच्च न्यायालय ने शशिकला के खिलाफ  खारिज किया मतदाता रिश्वत मामला

कर्नाटक उच्च न्यायालय ने शशिकला के खिलाफ खारिज किया मतदाता रिश्वत मामला

18 Apr 2024 | 7:29 PM

बेंगलुरु, 18 अप्रैल (वार्ता) कर्नाटक उच्च न्यायालय ने गुरुवार को 2023 राज्य विधानसभा चुनाव से संबंधित भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक और पूर्व मंत्री शशिकला जोले के खिलाफ 'मतदाता रिश्वत' मामला खारिज कर दिया।

see more..
image