Friday, Mar 29 2024 | Time 11:22 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


नदी के तेज बहाव में बही जीप, महिला की मौत

देहरादून 18 अगस्त (वार्ता) साहसिक पर्यटन के लिये मशहूर उत्तराखंड में एक महिला सहित पांच लोगों को जीप से नदी पार करने का प्रयास जानलेवा साबित हुआ। तेज बहाव में जीप पलटने से महिला की मौत हो गई, जबकि अन्य चार को बचा लिया गया है।
देहरादून में थाना रायपुर अंतर्गत मालदेवता के पास सोंग नदी में एक जीप नदी के तेज बहाव में बह गई। सूचना मिलने पर पहुंचे चौकी मालदेवता के पुलिस उप निरीक्षक (एसआई) मनोहर सिंह रावत और दो आरक्षियों ने स्थानीय लोगों की मदद से नदी के तेज बहाव में फंसे योगेश लोहिया (48), हिमांशु लोहिया (22) सुबोध लोहिया (20) सभी निवासी निवासी 2/155, जाखन, राजपुर, और धनंजय (24) निवासी जाखन, राजपुर को रस्सों की सहायता से बाहर निकाल लिया। जबकि नदी के तेज बहाव की चपेट में आने से योगेश लोहिया की पत्नी नीतू लोहिया बह गई। जिसका शव घटनास्थल से कुछ दूरी पर बरामद हुआ।
प्राप्त जानकारी के अनुसार जाखन निवासी योगेश लोहिया अपने परिजनों के साथ मालदेवता घूमने के लिए आए थे। साहसिक पर्यटन के उद्देश्य से उन्होंने जीप से नदी पार करने का प्रयास किया। नदी का बहाव तेज होने का कारण उक्त जीप नदी में पलट गई, जिसमें जीप सवार पांच व्यक्ति नदी में बह गये। पुलिस ने शव का पंचायत नामा भर शव को अग्रिम कार्रवाई हेतु शवगृह में रखवाया है।
सं. उप्रेती
वार्ता
image