Saturday, Apr 20 2024 | Time 12:05 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


उत्तराखंड में बारिश का कहर, 15 से ज्यादा लापता, दो शव बरामद

देहरादून, 18 अगस्त (वार्ता) उत्तराखंड में पिछले 24 घंटे से हो रही लगातार बारिश के कारण अनेक स्थानों पर सड़क मार्ग अवरुद्ध हो गए हैं और उत्तरकाशी जिले के मोरी तहसील में 15 से अधिक लोग लापता हैं।
राष्ट्रीय आपदा राहत बल (एनडीआरएफ) और अन्य सुरक्षा बल अब तक दो शव बरामद किये हैं।
आधिकारिक सूत्रों ने यूनीवार्ता को बताया कि पिछले 24 घंटे से राज्य में हो रही लगातार बारिश के कारण जनजीवन अस्त-व्यस्त है। राज्य में पचास से ज्यादा सड़क मार्ग या तो टूट चुके हैं या अवरुद्ध हैं। सूत्रों के अनुसार उत्तरकाशी जिले के मोरी तहसील के अंतर्गत, भाकुरी, आरा कोट, मोलड़ा, सनेल, टिकोनी और द्विधानु गांव में अतिवृष्टि तथा बादल फटने के कारण व्यापक स्तर पर जनहानि तथा पशु हानि होने की सूचना प्राप्त हुई है।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार, माकुडी में एक महिला का शव बरामद हुआ है और सात से आठ लोग लापता हैं। इस गांव में 10 से 12 मकानें पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए हैंदजबकि सनेल गांव में एक नेपाली व्यक्ति (80) का शव बरामद हुआ है। यहां पांच लोग लापता बताए गये हैं।
इसी तरह टिकोनी गांव में 10 से 12 लोग लापता हैं। इस गांव में एक विद्यालय और पांच मकानें पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए हैं। यह क्षेत्र हिमाचल प्रदेश की सीमा पर स्थित है जहां केंद्र, हिमाचल और उत्तराखंड सरकार की राहत टीमें कार्य कर रही हैं। प्रदेश के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने उत्तरकाशी के जिला प्रशासन को हर संभव सहायता की व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं।
सं. प्रियंका
वार्ता
image