Friday, Mar 29 2024 | Time 17:45 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


आपदा प्रभावितों को जल्द सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने के निर्देश

देहरादून 18 अगस्त (वार्ता) उत्तराखंड के आपदा प्रबंधन सचिव अमित नेगी ने उत्तरकाशी जनपद में तहसील मोरी के अन्तर्गत आराकोट और उसके आस पास के क्षेत्र में बारिश एवं आपदा से प्रभावितों को जल्द से जल्द सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने व राहत सामग्री उपलब्ध कराने के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं।
उन्होंने प्रत्येक प्रभावित गांव में राहत एवं बचाव टीम तैनात करने के भी निर्देश दिये हैं।
राज्य के आपातकालीन परिचालन केन्द्र में आपदा प्रबंधन सचिव अमित नेगी ने रविवार शाम को उत्तरकाशी जनपद में अतिवृष्टि से प्रभावित क्षेत्रों में हो रहे राहत एवं बचाव कार्यों का जायजा लिया। उन्होंने प्रभावित परिवारों को युद्धस्तर पर राहत एवं सहायता प्रदान करने के साथ ही उनके लिए टेंट, गैस सिलेंडर, बर्तन, रसोईया आदि उपलब्ध कराने के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं।
उन्होंने प्रभावितों के लिए खाद्य सामग्री, पेयजल, लाईफ सपोर्ट दवाईयाँ एवं अन्य आवश्यक चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने के भी निर्देश दिये हैं और कहा है कि प्रभावितों के लिए किसी भी प्रकार की संसाधनों की कमी न होने दी जाए।
इस मौके पर प्रभारी सचिव, आपदा प्रबन्धन एस0ए0मुरूगेन, पुलिस महानिरीक्षक संजय गुंज्याल, जिलाधिकारी देहरादून सी0 रविशंकर, अधिशासी निदेशक, आपदा न्यूनीकरण एवं प्रबन्धन केन्द्र पियूष रौतेला आदि उपस्थित थे।
सं. प्रियंका
वार्ता
More News
तेलंगाना में ईसाइयों ने मनाया गुड फ्राइडे

तेलंगाना में ईसाइयों ने मनाया गुड फ्राइडे

29 Mar 2024 | 4:42 PM

हैदराबाद, 29 मार्च (वार्ता) तेलंगाना के शहर हैदराबाद, सिकंदराबाद और अन्य क्षेत्रों में ईसाइयों ने विशेष प्रार्थनाओं और उपवास के माध्यम से, यीशु मसीह को सूली पर चढ़ने के प्रतीक के रूप में गुड फ्राइडे मनाया।

see more..
image