Thursday, Apr 18 2024 | Time 18:47 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


उत्तर 24 परगाना में बीएसएफ ने सात बंगलादेशी तस्करों को किया गिरफ्तार

बरासात, 19 अगस्त (वार्ता) पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले में भारत-बंगलादेश सीमा से सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की एक गश्ती दल ने स्वरूपनगर की सीमा से सात पशु तस्करों को गिरफ्तार किया है। बीएसएफ गश्ती दल ने 10 घंटे से अधिक समय तक तस्करों का पीछा किया।
पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी। पशु तस्करों ने रविवार को बीएसएफ जवानों के पीछा करने पर भागने का प्रयास किया और जलकुंभी से ढके तालाब में कूद गये लेकिन छह घंटे तक पीछा करने के बाद गश्ती दल ने तस्करों को तालाब से बाहर निकला।
यह घटना उत्तर 24 परगना में स्वरूप नगर ब्लॉक के अंतर्गत काइजूरी में घटी। भारत-बंगलादेश सीमा का यह इलाका पशु तस्करों के लिए सुरक्षित है। चोरी की गयी गायों को सीमा के उस पार अवैध रूप से कम से कम 5000 रुपये में बेचा जाता है।
बीएसएफ के जवानों की एक इकाई को गश्त के दौरान पशुओं का झुंड देखा। जब जवानों ने मवेशी तस्करों को रोकना चाहा तभी तस्करों ने उन पर पथराव और मिसाइल से हमला शुरू कर दिया। भारतीय जवानों ने जवाबी कार्रवाई करते हुए उन्हें जानवरों को सुरक्षित छोड़ने को मजबूर किया। जवानों ने हालांकि लगभग छह घंटे तक उनका पीछा किया और जलकुंभी तालाब से छिपे तस्करों को बाहर निकलने पर मजबूर किया।
उप्रेती.श्रवण
वार्ता
image