Thursday, Apr 25 2024 | Time 01:35 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


कर्नाटक के नये मंत्री बाढ़ प्रभावित जिलों को दौरा करेंगे

बेंगलुरु 20 अगस्त (वार्ता) कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी. एस. येदियुरप्पा के मंत्रिमंडल विस्तार में शामिल 17 नए मंत्री दो राज्य के बाढ़ प्रभावित जिलों का दो दिन का दौरा करेंगे और आगे की कार्रवाई के लिए मुख्यमंत्री को अपनी रिपोर्ट सौंपेंगे।
नवनिर्वाचित मंत्रियों में एस. सुरेश कुमार और मदुस्वामी ने मंत्रिमंडल की पहली बैठक के बाद संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में कहा कि मंत्री बाढ़ प्रभावित गांवों को दौरा करेंगे और बाढ़ के कारण जिनके घरों और फसलों को नुकसान पहुंचा है उनका घर-घर जाकर अध्ययन करेंगे।
श्री सुरेश कुमार ने कहा कि लक्ष्मण सावदी बेलगावी जिले, शशिकला जोले चिक्कोडी, मैसुरु जिले का आर अशोक, दक्षिण कन्नड और उडुपी जिले का कोटा श्रीनिवास पुजारी, हसम और चिक्कमंगलुरु का सी. टी. रवि और मदुस्वामी, यादिगीर को प्रभु चव्हाण, बेल्लारी और राई में श्रीरामूलु, गडग और कोप्पल का सी. सी. पाटिल, कोडुगु का सुरेश कुमार, चामराजनगर का वी सोमान्ना, बगलकोटे का के. ईश्वरप्पा, विजयपुरा का गोविंद कारजोल, हावेरी को बसवाराज बोम्मानीश, धाडवाड और उत्तर कन्नड का जगदीश शेट्टार दौरा करेंगे।
श्री मदुस्वामी ने कहा कि अभी केन्द्र सरकार की ओर से राहत कार्यों के लिए घोषणा करनी बाकी है। उन्होंने कहा, “हमें विश्वास है कि नरेन्द्र मोदी सरकार राहत कार्यों के लिए पर्याप्त धनराशि की घोषणा करेंगे।”
उन्होंने कहा कि बाढ़ और वर्षाजनित घटनाओं में जिनके घरों को पूरी तरह नुकसान पहुंचा है , उन्हें मंत्रिमंडल ने प्रति परिवार 10 हजार रुपये की राशि देने का निर्णय लिया है।
उप्रेती टंडन
वार्ता
More News
शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

24 Apr 2024 | 11:49 PM

अलाप्पुझा, 24 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने बुधवार को केरल में हिंसा जारी रखने और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) से समर्थन प्राप्त करने के लिए मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और कांग्रेस की आलोचना की।

see more..
image