Thursday, Mar 28 2024 | Time 17:27 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


बंगाल में भगदड़ से पांच लोगों की मौत, 26 घायल

कोलकाता, 23 अगस्त (वार्ता) पश्चिम बंगाल में उत्तरी 24 परगना जिले के कचुआ स्थित एक मंदिर की दीवार ढहने के बाद मची भगदड़ के कारण कम से कम पांच लोगों की मौत हो गयी और 26 अन्य घायल हुए हैं।
प्राप्त रिपोर्टों के अनुसार गुरुवार देर मध्य रात्रि में बड़ी संख्या में लोग लोकनाथ बाबा मंदिर में जनमाष्टमी मना रहे थे, उसी दौरान दीवार ढहने की खबर फैलने के बाद मची भगदड़ में पांच लोगों की दबकर मौत हो गयी और 26 अन्य घायल हो गये। घायलों को नेशनल मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल तथा एसएसकेएम अस्पताल में भर्ती किया गया है।
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने घायलों का हालचाल जानने के लिए अस्पतालों का दौरा किया। उन्होंने मृतकों के आश्रितों को पांच-पांच लाख, गंभीर रूप से घायलों को एक-एक लाख तथा अन्य घायलों को 50-50 हजार रुपये सहायता देने की घोषणा की।
उन्होंने कहा कि घटना के समय भारी बारिश हो रही थी जिसके कारण कई श्रद्धालुओं ने मंदिर की ओर जाने वाली संकरी सड़क के किनारे छोटी-छोटी दुकानों में शरण ले रखी थी।
सुश्री बनर्जी ने कहा कि संकरी सड़क के दूसरी ओर एक तालाब है और यह हादसा दुकानों के ढहने और उसके बाद हुयी भगदड़ के दौरान कुछ लोगों के तालाब में गिर जाने के कारण हुआ। उन्होंने कहा कि घटना स्थल पर बचाव अभियान चलाया जा रहा है जिस पर वह व्यक्तिगत रूप से निगरानी कर रही हैं।
जितेन्द्र
वार्ता
image