Friday, Apr 19 2024 | Time 11:41 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


मौसम ठीक होते ही आपदाग्रस्त क्षेत्र में राहत कार्यों में तेजी

आराकोट/उत्तरकाशी 24 अगस्त (वार्ता) उत्तराखंड में हाल ही आई प्राकृतिक आपदा से ग्रस्त उत्तरकाशी जिले की मोरी तहसील के आराकोट क्षेत्र में राहत और पुनर्निर्माण कार्यों में शनिवार को मौसम ठीक होने के बाद तेजी दिखी है।
जिलाधिकारी डॉ आशीष चौहान की मौजूदगी में बेस कैम्प आराकोट से सुबह से ही प्रभावित गांवों के लिए चरणवद्ध तरीके से मजदूरों और प्रांतीय रक्षक दल (पीआरडी) जवान खाद्य साम्रगी और अन्य आवश्यक वस्तुएं पहुंचा रहे है। दुचानू, मोण्डा, बरनाली, डगोली के लिए मजदूरों के द्वारा प्रति परिवार को 10 -10 किलो रसद भेजी गई। इसी तरह अन्य प्रभावित सभी गांवों में भी रसद भेजी जा रही है। तकरीबन 300 के करीब वन, लोक निर्माण विभाग (लोनिवि), पीआरडी और स्थानीय मजदूर लगाएं गये है।
जिलाधिकारी ने यूनीवार्ता को बताया कि रसद सामग्री के साथ ही सड़क मार्गों तथा पैदल रास्तों का पुनः निर्माण कार्य युद्ध स्तर पर किए जा रहें है। इसके लिए अलग अलग टीमें कार्य कर रही है। वह बरनाली, डगोली, मोनडा ग्राम में भी गए और आपदा प्रभावित लोगों से मिलने के साथ अन्य अधिकारियों के साथ पुनः निर्माण कार्यों की समीक्षा की।
सं राम
वार्ता
More News
लोकसभा चुनाव में मंत्री रेखा ने मतदान किया

लोकसभा चुनाव में मंत्री रेखा ने मतदान किया

19 Apr 2024 | 11:25 AM

सोमेश्वर(अल्मोड़ा), 19 अप्रैल (वार्ता) उत्तराखंड की महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास मंत्री और सोमेश्वर विधायक रेखा आर्या ने यहां हो रहे लोकसभा चुनाव में अटल उत्कृष्ट आदर्श राजकीय इंटर कॉलेज में मतदान किया।

see more..
मेघालय में दो लोकसभा सीटों के लिए मतदान शुरु

मेघालय में दो लोकसभा सीटों के लिए मतदान शुरु

19 Apr 2024 | 11:19 AM

शिलांग, 19 अप्रैल (वार्ता) मेघालय की दो लोकसभा सीटों के लिए शुक्रवार सुबह सात बजे कड़ी सुरक्षा के बीच शांतिपूर्ण ढंग से मतदान शुरू हो गया। एक चुनाव अधिकारी ने यह जानकारी दी।

see more..
image