Friday, Mar 29 2024 | Time 13:22 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


मुंडन करवाकर महिला को प्रताड़ित करने वाले चार गिरफ्तार

बालासोर, 24 अगस्त (वार्ता) ओड़िशा के बालासोर में नीलगिरी पुलिस ने एक शादीशुदा महिला पर हमला करने और उसका मुंडन करवाकर पूरे गांव में घुमाने के मामले में चार लोगाें को गिरफ्तार किया है और दो महिलाओं को हिरासत में लिया है।
इंसानियत को शर्मसार करने वाली यह घटना बुधवार को नीलगिरी विकासखंड के मछुआ ग्राम पंचायत के सानाकालियापाड़ गांव में हुयी।
करीब 25 वर्षीय पीड़ित महिला ने आरोप लगाया कि गांव के ही कुछ लोगों ने इस घटना को अंजाम दिया। पीड़िता ने बताया कि ग्रामीणों के एक समूह ने इस घटना को अंजाम देते हुये उस पर यह आरोप लगाया कि उसका गांव के किसी एक शादीशुदा पुरुष के साथ अवैध संबंध है। पीड़िता के परिजनों ने हालांकि इस आरोप का पूरी तरह से खंडन किया है।
पुलिस के मुताबिक पीड़ित महिला के पिता ने इस मामले में शुक्रवार को स्थानीय थाने में प्राथमिकी दर्ज करवायी जिसके बाद इस मामले में कार्रवाई की गयी।
ग्रामीणों ने पीड़ित महिला पर आरोप लागाया कि उसका पति जीविकोपार्जन के लिये गांव से बाहर रहता है और उसी गांव के सुरेश सिंह नामक व्यक्ति के साथ इस महिला के विवाहेत्तर संबंध हैं।
सुरेश के पत्नी इन संबंधों को लेकर आपत्ति जताती रहती थी लेकिन वह इसकी कोई परवाह नहीं करता था। बुधवार को सुरेश की पत्नी ने पति और पीड़ित महिला को आपत्तिजनक स्थिति में देखकर इसकी सूचना अपने भाई को दी जिसने अन्य लोगों के साथ मिलकर महिला काे बेइज्जत और प्रताड़ित किया।
घटना के दौरान पीड़िता घर में अकेली थी, परिजनों ने घर आने पर उसे वहां न पाकर उसकी तलाश में जुट गये।
कुछ देर बाद पीड़ित महिला परिजनों को मिली और उसने आपबीती सुनाई। इसके पश्चात पीड़िता के पिता ने स्थानीय थाने में शिकायत दर्ज करवायी और पुलिस को आरोपियों के नाम बताकर उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की।
पीड़िता के भाई ने कहा कि यह घटना उस दौरान हुयी जब परिवार के अन्य सदस्य घर से बाहर थे और पीड़िता घर पर अकेली थी।
पुलिस ने बताया कि मामले में दर्ज प्राथमिकी के आधार पर अंजान सिंह, सानादूगुरा सिंह, सरत सिंह और कार्तिक सिंह को गिरफ्तार कर लिया है और दो अन्य महिला मीनाती सिंह और आरती सिंह को हिरासत में लिया गया है।
सं.श्रवण
वार्ता
More News
बेंगलुरु कैफे विस्फोट का मुख्य साजिशकर्ता गिरफ्तार: एनआईए

बेंगलुरु कैफे विस्फोट का मुख्य साजिशकर्ता गिरफ्तार: एनआईए

28 Mar 2024 | 11:38 PM

चेन्नई, 28 मार्च (वार्ता) राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने एक बड़ी सफलता प्राप्त करते हुए गुरुवार को एक मार्च को बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे में हुए विस्फोट मामले में एक प्रमुख साजिशकर्ता को गिरफ्तार किया।

see more..
image