Wednesday, Apr 24 2024 | Time 14:49 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


जबरन वसूली के आरोप में दिमापुर पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया

कोहिमा, 26 अगस्त (वार्ता) नागालैंड के दिमापुर शहर में पुलिस ने चार लोगों को जबरन वसूली के आरोप में गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए चार लोगों में मणिपुर के उग्रवादी संगठन एनएससीएन-आईएम का एक शीर्ष कमांडर भी है। बाकी तीन लोगों की गिरफ्तारी पुलिस ने अरुणाचल प्रदेश के तीराप जिले से की है। गिरफ्तारी के दौरान पुलिस ने अभियुक्तों के पास से 11,45,460 रुपए भी बरामद किए हैं।
दिमापुर के अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त और जनसंपर्क अधिकारी के अनुसार गिरफ्तार किए गए चार लोगों में से एक की पहचान एनएससीएन-आईएम के उग्रवादी के रूप में हुई है। दूसरे व्यक्ति कि पहचान हरियाणा राज्य के हिसार इलाके में रहने वाले व्यक्ति के रुप में हुई है जो अभी अरुणाचल प्रदेश के तिराप जिले के कोहनसा में रह रहा है। जबकि दो लोग अरुणाचल प्रदेश के तिराप जिले के ही रहने वाले है। आरोपियों के पास से 11,45,460 रुपए की रकम जब्त हुई जो कि फिरौती से हासिल की गई है।
दिमापुर पुलिस ने अभियुक्तों के खिलाफ फिरौती का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। इसके अलावा पुलिस अरुणाचल प्रदेश की नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) के दिवंगत विधायक, उनके बेटे और नौ अन्य लोगों की हत्या के मामले में अभियुक्तों से पूछताछ कर रही है।
सं, रवि
वार्ता
More News
पड़ोसी मुल्क से बंगाल में लगातार हो रहा है घुसपैठ: शाह

पड़ोसी मुल्क से बंगाल में लगातार हो रहा है घुसपैठ: शाह

23 Apr 2024 | 9:37 PM

रायगंज/मालदा 23 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को कहा कि पड़ोसी मुल्क के घुसपैठिए बेरोकटोक पश्चिम बंगाल में आ रहे हैं और यदि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सत्ता में आयी, तो वह बंगलादेश से होने वाले घुसपैठ रोक लगा देगी।

see more..
image