Friday, Mar 29 2024 | Time 01:56 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


नलिन कुमार कटील बने कर्नाटक भाजपा अध्यक्ष

बेंगलुरु, 27 अगस्त (वार्ता) कर्नाटक में मेंगलुरु लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद नलिन कुमार कटील ने मंगलवार को पार्टी की प्रदेश इकाई का अध्यक्ष पद संभाल लिया।
श्री कटील ने मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा का स्थान लिया है। भाजपा के प्रदेश मुख्यालय ‘जगन्नाथ भवन’ में आयोजित एक कार्यक्रम में श्री येदियुरप्पा ने श्री कटील को प्रदेश अध्यक्ष का कार्यभार सौंपा। इस दौरान कैबिनेट मंत्री, पार्टी के वरिष्ठ नेता और कार्यकर्ता भी मौजूद रहे।
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष का पद संभालने के बाद श्री कटील ने कहा, “मैं न ही बहुत ज्यादा शिक्षित हूं और न ही विद्वान हूं, लेकिन राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की शाखाओं में पला-बढ़ा हूं। भाजपा ने यह एक बार फिर साबित कर दिया है कि एक सामान्य कार्यकर्ता भी प्रदेश अध्यक्ष बन सकता है। मैं नैतिकता और पारदर्शिता से अपने कर्तव्यों का पालन करूंगा। मुझे श्री येदियुरप्पा, उनके मंत्रिमंडल आैर भाजपा कार्यकर्ताओं का पूर्ण रूप से समर्थन है। मैं सभी को विश्वास में लेकर काम करूंगा।”
इस अवसर पर श्री येदियुरप्पा ने कहा कि राज्य सरकार के सामने इस समय बाढ़ की स्थिति, पुनर्वास, राहत एवं बचाव कार्य सबसे बड़ी चुनौती है और विश्वास है कि इन चुनौतियाें से निपट लिया जायेगा। राज्य सरकार ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के लोगों के पुनर्वास के लिए कई कदम उठाए हैं।
रवि.श्रवण
वार्ता
image