Friday, Mar 29 2024 | Time 14:20 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


डोईवाला शुगर फैक्ट्री की वित्तीय अनियमितता की होगी सतर्कता जांच

नैनीताल 27 अगस्त (वार्ता) उत्तराखंड उच्च न्यायालय ने डोईवाला शुगर मिल में 66 लाख रुपये की वित्तीय अनियमितताओं के मामले में सतर्कता (विजिलेंस) जांच के निर्देश दिये हैं। साथ ही सरकार को निर्देश दिये हैं कि जांच रिपोर्ट मिलने के बाद दोषियों के खिलाफ कार्यवाही करे।
मुख्य न्यायाधीश रमेश रंगनाथन एवं न्यायमूर्ति आलोक कुमार वर्मा की युगलपीठ ने मंगलवार को ये निर्देश हरिद्वार निवासी संतराज की ओर से दायर जनहित याचिका की सुनवाई के बाद दिये। याचिकाकर्ता की ओर से दावा किया गया है कि देहरादून के डोईवाला स्थित शुगर फैक्ट्री में सचिवालय आने जाने के नाम पर 66 लाख रुपये की वित्तीय अनियमितता की गयी है।
यह जानकारी याचिकाकर्ता के अधिवक्ता सी.के. शर्मा ने दी। इसकी जांच भी की गयी लेकिन अभी तक दोषियों के खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं की गयी है। इसके बाद अदालत ने प्रदेश के गन्ना आयुक्त से इस मामले में जवाब पेश करने को कहा।
श्री शर्मा ने कहा कि मामले को सुनने के बाद अदालत ने आज याचिका को पूरी तरह से निस्तारित कर दिया और सतर्कता टीम को इस पूरे प्रकरण की जांच करने के निर्देश दिये हैं। अदालत ने कहा कि विजिलेंस जांच रिपोर्ट सरकार को सौंपे और सरकार उस रिपोर्ट पर दोषियों के खिलाफ अविलंब कार्यवाही करे।
रवीन्द्र, उप्रेती
वार्ता
More News
तमिलनाडु में लोकसभा चुनाव के लिये 933 नामांकन पत्र स्वीकार

तमिलनाडु में लोकसभा चुनाव के लिये 933 नामांकन पत्र स्वीकार

29 Mar 2024 | 12:32 PM

चेन्नई, 29 मार्च (वार्ता) तमिलानाडु में आगामी लोक सभा चुनाव के पहले चरण के लिये प्रमुख राजनीति दलों के सभी प्रमुख उम्मीदवारों कुल 933 नामांकन पत्र दाखिल किये। इन नामांकन पत्रों को चुनाव आयोग ने जांच के बाद स्वीकार कर लिये हैं।

see more..
बेंगलुरु कैफे विस्फोट का मुख्य साजिशकर्ता गिरफ्तार: एनआईए

बेंगलुरु कैफे विस्फोट का मुख्य साजिशकर्ता गिरफ्तार: एनआईए

28 Mar 2024 | 11:38 PM

चेन्नई, 28 मार्च (वार्ता) राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने एक बड़ी सफलता प्राप्त करते हुए गुरुवार को एक मार्च को बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे में हुए विस्फोट मामले में एक प्रमुख साजिशकर्ता को गिरफ्तार किया।

see more..
image