Friday, Apr 19 2024 | Time 17:11 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


ओडिशा के मल्कानगिरी में शीर्ष माओवादी नेता मारा गया

भुवनेश्वर, 28 अगस्त (वार्ता) ओडिशा के मल्कानगिरी जिले में बुधवार को माओवादियों के खिलाफ चलाये गये एक अभियान में एक शीर्ष माओवादी नेता मारा गया। पुलिस की ओर से चलाए गये इस अभियान में एक सुरक्षाकर्मी शहीद हो गया तथा एक अन्य जवान गंभीर रूप से घायल हो गया।
ओडिशा के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) बी के शर्मा ने बताया कि बोंडा घाट के पाकनगुडा वन क्षेत्र में एसओजी और डीवीएफ की ओर से चलाए गए संयुक्त अभियान में राकेश साेढी नामक शीर्ष माओवादी नेता मारा गया।
डीजीपी ने कहा कि मारा गया माओवादी नेता साेढी ओडिशा-आंध्र सीमा पर विशेष क्षेत्रीय समिति का सदस्य था और उस पर आठ लाख रुपये का इनाम था।
वह छत्तीसगढ़ में सुकमा जिले के घट्टापाडा गांव का रहने वाला था। उस पर 2008 में मंथीराम में हुए हमले में शामिल होने का आरोप था जिसमें एसओजी के 17 जवान शहीद हो गए थे। इसके अलावा 2012 में जानीगुडा में लैंडमाइन ब्लास्ट में भी शामिल होने का आरोप है जिसमें सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के चार जवान शहीद हो गए थे।
अभियान के दौरान माओवादियों ने पहले गोलीबारी जिसका सुरक्षाबलों ने करारा जवाब दिया। अभियान के दौरान घायल हुए जवान को विशाखापत्तनम के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
डीजीपी ने बताया कि अभियान के दौरान 60 से अधिक माओवादी मौजूद थे। एक माओवादी मारा गया जबकि अन्य फरार हो गये।
रवि.श्रवण
वार्ता
More News
‘तमिलनाडु में द्रमुक, इंडिया समूह जीत हासिल करेगा’

‘तमिलनाडु में द्रमुक, इंडिया समूह जीत हासिल करेगा’

19 Apr 2024 | 4:29 PM

चेन्नई, 19 अप्रैल (वार्ता) तमिलनाडु के युवा कल्याण एवं खेल विकास मंत्री एवं द्रविड़ मुनेत्र कषगम (द्रमुक) नेता उदयनिधि स्टालिन ने शुक्रवार को कहा कि द्रमुक और विपक्षी कांग्रेस के नेतृत्व वाला इंडिया समूह राज्य में लोकसभा चुनाव में जीत हासिल करेगा।

see more..
image