Thursday, Apr 25 2024 | Time 19:23 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


नि‌वेश आकर्षित करने के लिए पलानीस्वामी विदेश रवाना

चेन्नई, 28 अगस्त (वार्ता) तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ई के पलानीस्वामी राज्य में निवेश को बढ़ावा देने के लिए बुधवार को दो हफ्ते की तीन देशों की यात्रा पर रवाना हुए।
श्री पलानीस्वामी के साथ उनके मंत्रिमंडल के सहयोगी और वरिष्ठ अधिकारी भी गये हैं। वह इंग्लैंड, अमेरिका और संयुक्त अरब अमीरात के लिए रवाना हुये हैं जहां वह तमिलनाडु में निवेश को बढ़ाने के लिए निवेशकों के साथ मुलाकात करेंगे।
उन्होंने पत्रकारों से कहा कि वह तमिलनाडु में निवेश बढ़ाने के लिए विदेश यात्रा कर रहे हैं।
उन्होंने कहा, “मैं कोई व्यापारी नहीं हूँ, मैं तो एक साधारण किसान हूँ, ’मैं राज्य में अर्थव्यवस्था मजबूत करने और रोजगार बढ़ाने के लिए तीन देशों की यात्रा कर रहा हूं।”
अपनी इंग्लैंड यात्रा के दौरान श्री पलानास्वामी लंदन के किंग्स कॉलेज अस्पताल से तमिलनाडु में अपनी शाखा खोलने के लिए सहमति पत्र पर हस्ताक्षर करेंगे। वह अनेक निवेशकों सहित श्री हिंदुजा से भी मिलेंगे। इसके साथ ही वह इंग्लैंड में पवन और सौर ऊर्जा के क्षेत्रों का भी दौरा करेंगे और ब्रिटेन के सांसदों के साथ भी मुलाकात करेंगे।
ब्रिटेन यात्रा के बाद मुख्यमंत्री दो सितंबर को अमेरिका के लिए रवाना होंगे जहां वह तमिल प्रवासियों और व्यापारियों के साथ मुलाकात करेंगे। वह फोर्ड मोटर कंपनी, केटरपिलर और ब्लूम एनर्जी कंपनी के अधिकारियों के साथ मुलाकात कर उनसे तमिलनाडु में निवेश करने का अवसर प्रदान करेंगे।
आठ और नौ सितंबर को श्री पलानीस्वामी दुबई में भारतीय दूतावास द्वारा आयोजित कार्यक्रम व्यापार मंच पर अतिथि के रूप में शामिल होंगे। अपनी तीन देशों की यात्रा के बाद श्री पलानीस्वामी 10 सितंबर को चेन्नई लौटेंगे।
द्रमुक अध्यक्ष और विपक्ष के नेता एम.के स्टालिन ने श्री पलानीस्वामी की तीन देशों की विदेश यात्रा की आलोचना की है।
सं.श्रवण
वार्ता
image