Friday, Apr 19 2024 | Time 22:08 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


कुमाऊं एवं गढ़वाल को नयी रेल लाइन की सौगात मिलेगी: बलूनी

नैनीताल 29 अगस्त (वार्ता) उत्तराखंड में नैनी-दून जनशताब्दी एक्सप्रेस के बाद राज्य के राज्यसभा सांसद एवं लोकप्रिय नेता अनिल बलूनी प्रदेश की जनता को कुमाऊं एवं गढ़वाल मंडलों को सीधे रेल सेवा से जोड़ने की सौगात देने वाले हैं। श्री बलूनी ने गुरुवार को रेल मंत्री पीयूष गोयल से बात की और काशीपुर और धामपुर के बीच नयी रेल लाइन बिछाने पर जोर दिया।
श्री बलूनी ने यूनीवार्ता को बताया कि रेल मंत्री को दिये गये पत्र में कहा गया है कि दोनों मंडलों को सीधे रेल सेवा से जोड़ने के लिये पृथक रूप से कोई रेल लाइन मौजूद नहीं है। दोनों मंडलों की जनता को उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद से होकर रेल यात्रा करनी पड़ती है। इससे धन एवं समय दोनों का दुरुपयोग होता है। मुरादाबाद उत्तर भारत का व्यस्ततम रेल केन्द्रों में से एक है और इससे रेल यात्रियों को अधिक समय व्यतीत करना पड़ता है।
उन्होंने मांग की है कि उत्तराखंड के काशीपुर शहर से धामपुर एवं नगीना को सीधे रेल लाइन से जोड़ दिया जाये तो दोनों मंडलों की दूरी 338 किमी से घटकर 288 किमी रह जायेगी जबकि काठगोदाम से देहरादून का सफर दो घंटे कम हो जायेगा। इससे मुरादाबाद जंक्शन पर यातायात का दबाव भी कम हो सकेगा। उन्होंने बताया कि इस रेल लाइन का सर्वे 1913-14 में पूरा हो चुका है।
श्री बलूनी ने बताया कि रेल मंत्री ने उन्हें इस रेल लाइन को बिछाने और प्रदेश की जनता की भावनाओं का ख्याल रखने का आश्वासन दिया है। उन्होंने कहा कि इस रेल लाइन पर आने वाले समय में अविलंब काम शुरू हो जायेगा।
रवीन्द्र, उप्रेती
वार्ता
More News
बंगाल में जबरदस्त मतदान, शाम पांच बजे तक 77.57 प्रतिशत मतदाताओं ने डाले वोट

बंगाल में जबरदस्त मतदान, शाम पांच बजे तक 77.57 प्रतिशत मतदाताओं ने डाले वोट

19 Apr 2024 | 8:42 PM

कोलकाता, 19 अप्रैल (वार्ता) पश्चिम बंगाल के तीन लोकसभा क्षेत्रों कूचबिहार, अलीपुरद्वार और जलपाईगुड़ी में शुक्रवार को छिटपुट हिंसा की रिपोर्ट के बीच शाम पांच बजे तक 56 लाख मतदाताओं में से 77.57 प्रतिशत मतदाताओं ने मताधिकार का इस्तेमाल किया।

see more..
image