Friday, Mar 29 2024 | Time 16:59 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


एनआरसी में जगह नहीं मिलने की अफवाह सुनकर महिला ने की आत्महत्या

तेजपुर, 31 अगस्त (वार्ता) असम में सोनितपुर जिले के तेजपुर में एक महिला ने राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) की अंतिम सूची में अपने परिवार के सदस्यों के नाम शामिल नहीं होने की अफवाह सुनने के बाद शनिवार को कथित तौर पर आत्महत्या कर ली।
एनआरसी की अंतिम सूची शनिवार को जारी की गई। तेजपुर के डोलाबारी में रहने वाली सायरा बेगम नाम की महिला ने आज सुबह एक कुएं में कूदकर कथित तौर पर आत्महत्या कर ली। महिला के पति शमशेर अली ने बताया कि वह एनआरसी की अंतिम सूची को लेकर कल से ही तनाव में थी।
महिला के पति और उसके दोनों बेटों के नाम 30 जुलाई, 2018 को प्रकाशित होने वाली एनआरसी की सूची में नहीं थे जबकि उसका खुद का नाम इसमें शामिल था।
अली ने दावा किया, “उसे डर था कि एक बार फिर हमारा नाम सूची में शामिल नहीं होगा और इसका तनाव वह झेल नहीं सकी और आत्महत्या कर ली।”
अली ने बताया कि उसका और उसके दोनों बेटों का नाम एनआरसी की अंतिम सूची में शामिल हैं लेकिन इसका पता लगने से पहले ही उसकी पत्नी ने आत्महत्या कर ली।
पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। आज जारी हुई एनआरसी की अंतिम सूची में 3.11 करोड़ लोगों के नाम शामिल हैं और 19 लाख लोगों को जगह नहीं मिली।
प्रियंका, रवि
वार्ता
More News
माकपा ने की बिप्लब के निर्वाचन क्षेत्र के रिटर्निंग ऑफिसर की शिकायत

माकपा ने की बिप्लब के निर्वाचन क्षेत्र के रिटर्निंग ऑफिसर की शिकायत

29 Mar 2024 | 3:29 PM

अगरतला 29 मार्च (वार्ता) त्रिपुरा में विपक्षी मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने शुक्रवार को पश्चिम त्रिपुरा संसदीय क्षेत्र के रिटर्निंग ऑफिसर डॉ. विशाल कुमार के खिलाफ चुनाव आयोग (ईसीआई) का रुख किया और उन पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार व पूर्व मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देव का नामांकन पत्र स्वीकार करते समय चुनाव नियमों के उल्लंघन करने का आरोप लगाया।

see more..
किशन रेड्डी को लोस चुनाव में राजग के 370 से 400 सीटें हासिल का भरोसा

किशन रेड्डी को लोस चुनाव में राजग के 370 से 400 सीटें हासिल का भरोसा

29 Mar 2024 | 3:32 PM

हैदराबाद, 29 मार्च (वार्ता) केंद्रीय मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की तेलंगाना इकाई के अध्यक्ष जी. किशन रेड्डी ने विश्वास जताया है कि पार्टी आगामी लोकसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के साथ साझीदारी में 370 और 400 सीटें हासिल करेगी।

see more..
image