Friday, Mar 29 2024 | Time 15:19 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


ओडिशा में जबरन चंदा वसूलने वालों पर नियंत्रण का निर्देश

भुवनेश्वर 03 सितंबर (वार्ता) ओडिशा के पुलिस महानिदेशक बी के शर्मा ने सभी जिला पुलिस अधीक्षकों और भुवनेश्वर-कटक के पुलिस आयुक्त को त्योहारों के मौसम में जबरदस्ती चंदा लेने वालों से सख्ती से निपटने और शांतिपूर्ण माहौल में त्योहार संपन्न कराने के लिए सभी एहतियाती कदम उठाने का निर्देश दिया।
श्री शर्मा ने अपने निर्देश में कहा कि श्री गणेश पूजा के साथ ही राज्य में त्योहारों का मौसम शुरू हो गया है तथा यह बाली यात्रा और कार्तिकेश्वर पूजा तक जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि असामाजिक और उपद्रवी तत्व धर्म तथा त्योहार के नाम पर जबरन चंदा वसूल कर माहौल खराब करने का प्रयास करेंगे।
इसके कारण कई बार कानून-व्यवस्था की गंभीर स्थिति उत्पन्न हो जाती है इस आदेश में राज्य के विभिन्न हिस्सों में पुलिस अधीक्षकों को जबरन चंदा लेने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है। राज्य पुलिस मुख्यालय को मिली रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस ने ऐसे मामलों में 13 लोगों को गिरफ्तार किया है।
यामिनी जितेन्द्र
वार्ता
More News
हैदराबाद में आय से अधिक संपत्ति के मामले में पूर्व एएलसी को दो साल के कारावास की सजा

हैदराबाद में आय से अधिक संपत्ति के मामले में पूर्व एएलसी को दो साल के कारावास की सजा

29 Mar 2024 | 2:59 PM

हैदराबाद, 29 मार्च (वार्ता) तेलंगाना के शहर हैदराबाद में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) मामलों के विशेष न्यायाधीश ने यहां श्रम आयुक्त कार्यालय के पूर्व सहायक श्रम आयुक्त (एएलसी) थोडी रमेश को एक लाख रुपये के जुर्माने के साथ दो साल की कठोर कारावास (आरआई) की सजा सुनाई।

see more..
image