Wednesday, Apr 24 2024 | Time 22:42 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


शिवकुमार की गिरफ्तारी के विरोध में कांग्रेस कार्यकर्ता सड़कों पर

बेंगलुरु 03 सितंबर (वार्ता) कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी (केपीसीसी) ने केंद्र सरकार पर विपक्षी नेताओं को डराने के लिए प्रवर्तन एजेंसियों का दुरुपयोग करने का आरोप लगाते हुए अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं से बुधवार को सभी जिलों में विरोध प्रदर्शन करने का आह्वान किया।
केपीसीसी अध्यक्ष आर गुंडु राव ने यहां वक्तव्य जारी कर कहा कि पार्टी के कार्यकर्ता नयी दिल्ली में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारियों द्वारा पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मंत्री डी के शिवकुमार की गिरफ्तारी के खिलाफ सभी जिला मुख्यालयों पर विरोध प्रदर्शन करेंगे। साथ ही उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि श्री शिवकुमार को न्याय मिलेगा और आयकर तथा ईडी अधिकारियों द्वारा थोपे गये मामलों में वह साफ बरी होकर आयेंगे।
श्री राव ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर प्रवर्तन अधिकारियों का दुरुपयोग करके विपक्षी नेताओं को चुप कराने की कोशिश किये जाने का आरोप लगाते हुए कहा,“कांग्रेस के पास राष्ट्र की स्वतंत्रता के लिए बलिदान करने का इतिहास रहा है।”
उन्होंने कहा,“पार्टी के कई नेताओं ने अपना पूरा जीवन राष्ट्र हित में पूरी तरह से समर्पित कर दिया।”
गौरतलब है कि दिल्ली में ईडी अधिकारियों ने कर्नाटक में कांग्रेस पार्टी के संकटमोचन रहे शिवकुमार को मनी लॉन्ड्रिंग और आईटी से संबंधित मुद्दों के मामले में चार दिनों तक पूछताछ के बाद मंगलवार की रात को गिरफ्तार कर लिया।
कर्नाटक के कनकपुरा तालुक में श्री शिवकुमार की गिरफ्तारी के विरोध में राज्य परिवहन बसों पर पथराव करके अपने गुस्से का इजहार किया। साथ ही मैसुरु-बेंगलुरु राज्यमार्ग पर यातायात को कुछ समय के लिए अवरुद्ध कर दिया गया।
संजय, रवि
वार्ता
image