Wednesday, Apr 24 2024 | Time 19:08 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


कर्नाटक के चार जिलों में बाढ़ को लेकर रेड अलर्ट

बेंगलुरु, 05 सितंबर (वार्ता) दक्षिण-पश्चिम मानसून के फिर से सक्रिय होने के कारण हुए भारी बारिश और महाराष्ट्र के कोयना जलाशय से कृष्णा नदी में भारी मात्रा में पानी छोड़ने से बाढ़ की आशंका को देखते हुए कर्नाटक के चार जिलों कोडागु, शिवमोगा, बेलागावी और यादीगिर में रेड अलर्ट जारी किया गया है।
राज्य के राजस्व मंत्री आर अशोक ने गुरुवार को यहां राज्य सचिवालय में अपने नये कार्यालय के उद्घाटन के बाद संवाददाताओं से कहा कि चारों जिलों में प्रशासन को अत्यधिक चौकस रहने तथा प्रभावित होने वाले इलाकों के लोगों को राहत एवं पुनर्वास केंद्रों में ले जाकर उनके बेहतर खान-पान का इंतजाम करने को कहा गया है।
श्री अशोक ने कहा कि राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) की तीन कंपनियां प्रभावित इलाकों में राहत एवं बचाव कार्य के लिए पुणे से यहां पहुंचने वाली हैं। इन टीमों के आज रात या फिर कल सुबह तक बेलगावी पहुंचने की संभावना है।
उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से प्रभावित इलाकों में घर बनाने के लिए 50 हजार रुपये की सहायता देगी। राहत केंद्रों काे पुनर्वास केंद्रों के रूप में परिवर्तित करने के बाद यह सरकार की जिम्मेदारी है कि यह प्रभावित लोगों को भोजन और आश्रय प्रदान करे।
संजय.श्रवण
जारी.वार्ता
image