Thursday, Apr 18 2024 | Time 20:31 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


बाढ़ पीड़ितों के लिए मदद की घोषणा नहीं करने पर मोदी की आलोचना

बेंगलुरु ,07 सितंबर (वार्ता) कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष दिनेश गुंडु राव ने कर्नाटक के दो दिवसीय दौरे के दौरान बाढ़ पीड़ितों के लिए सहायता राशि की घाेषणा नहीं करने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना करते हुए शनिवार को कहा कि 10 लाख से अधिक बाढ़ प्रभावितों की दुर्दशा के बारे में जानने के बावजूद उन्हें इस बारे में बोलने तक का समय नहीं मिला।
श्री राव ने यहां संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री कार्यालय ने श्री मोदी से मुलाकात और उन्हें स्थिति से अवगत कराने की प्रदेश कांग्रेस की अपील पर कोई जवाब नहीं दिया है। उन्हाेंने कहा कि प्रधानमंत्री को मुख्यमंत्री, राजस्व मंत्री और मुख्य सचिव के साथ बैठक कर स्थिति की समीक्षा करनी चाहिए तथा राज्य के लिए वित्तीय सहायता की घोषणा करनी चाहिए।
कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि राज्य में सत्तारूढ़ भाजपा के नेताओं ने भी श्री मोदी को बाढ़ और बारिश के कारण हुए नुकसान से अवगत नहीं कराया। उन्होंने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा समेत किसी भी भाजपा नेता में प्रधानमंत्री को बाढ़ की स्थिति के बारे में बताने की हिम्मत नहीं है।

श्री राव ने यह आरोप भी लगाया कि बाढ़ पीड़ितों की दुर्दशा के बारे में एक भी शब्द नहीं बोलकर श्री मोदी ने यह दर्शाया है कि उनके दिल में अपने घरों से विस्थापित और सब कुछ गवां चुके लाेगों के लिए कोई संवेदना औेर सम्मान नहीं है।
.
उन्होंने कहा कि श्री मोदी के मना करने के बावजूद कांग्रेस उनसे मिलने की कोशिश जारी रखेगी और केंद्र सरकार को बाढ़ से हुई तबाही को ‘राष्ट्रीय आपदा’ घोषित करने की मांग को लेकर एक ज्ञापन भी भेजा जायेगा। साथ ही किसानों को फसल मुआवजा प्रदान करने और बाढ़ में अपने मकान खो चुके लागों के मकान बनवाने का भी आग्रह किया जायेगा।
यामिनी जितेन्द्र
वार्ता
More News
तेलंगाना में केंद्र ने विकास के लिए 10 लाख करोड़ किए आवंटित: किशन

तेलंगाना में केंद्र ने विकास के लिए 10 लाख करोड़ किए आवंटित: किशन

18 Apr 2024 | 7:24 PM

हैदराबाद, 18 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय मंत्री और तेलंगाना भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष जी किशन रेड्डी ने गुरुवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने पिछले 10 वर्षों में राज्य के विकास के लिए 10 लाख करोड़ रुपये आवंटित किए हैं।

see more..
आंध्र प्रदेश, यनम, रायलसीमा में अगले चार दिनों तक आंधी आने के आसार

आंध्र प्रदेश, यनम, रायलसीमा में अगले चार दिनों तक आंधी आने के आसार

18 Apr 2024 | 7:19 PM

अमरावती, 18 अप्रैल (वार्ता) उत्तरी तटीय आंध्र प्रदेश और यनम, दक्षिण तटीय आंध्र प्रदेश और रायलसीमा में शनिवार, रविवार और सोमवार (20, 21, और 22 अप्रैल) को अलग-अलग स्थानों पर 30 से 40 किमी प्रति घंटे की गति से बिजली और तेज हवाओं के साथ आंधी आने का अनुमान जताया गया है।

see more..
लोकतंत्र के महापर्व पर कुमाऊं की दो सीटों पर शुक्रवार को मतदान

लोकतंत्र के महापर्व पर कुमाऊं की दो सीटों पर शुक्रवार को मतदान

18 Apr 2024 | 7:17 PM

नैनीताल, 18 अप्रैल (वार्ता) लोकतंत्र के महापर्व पर उत्तराखंड के कुमाऊं परिक्षेत्र की दो सीटों के लिये कल 19 अप्रैल को वोट डाले जायेंगे। इन दो सीटों पर मतदान संपन्न कराने के लिये छह जिलों से कुल 4076 मतदान पार्टियां को गुरुवार को अपने गंतव्य के लिये रवाना किया गया।

see more..
image