Thursday, Apr 25 2024 | Time 22:10 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


गांधी की विचारधारा से विपरीत है कांग्रेस संस्कृति: कटील

कलाबुर्गी, 09 सितंबर (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) कर्नाटक अध्यक्ष नलिन कुमार कटील ने सोमवार को कहा कि कांग्रेस की मौजूदा संस्कृति राष्ट्रपति महात्मा गांधी की विचारधारा से पूरी तरह विपरीत है।
श्री कटील ने आरोप लगाया कि कांग्रेस वंशवाद की संस्कृति का पालन कर रही है और भ्रष्टाचार को बढ़ावा दे रही है।
उन्होंने पार्टी प्रदेश अध्यक्ष का पद संभालने के बाद यहां भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा, “महात्मा गांधी कांग्रेस की संस्कृति को बहुत अच्छी तरह समझते थे, इसलिए वह चाहते थे कि स्वतंत्रता के बाद कांग्रेस भंग कर दी जाए।
श्री कटील ने आरोप लगाया कि कांग्रेस की संस्कृति गांधीवादी विचारधारा के पूरी तरह से विपरीत है। उन्होंने कहा, “गांधी असमानता और जाति आधारित विभाजन में विश्वास नहीं करते थे लेकिन दुर्भाग्यवश कांग्रेस समाज को बांटने से कभी पीछे नहीं हटी। जाति आधारित सबसे वीभत्स दंगे और दलित-विरोधी जनसंहार कांग्रेस के शासन में ही हुआ।”
पार्टी प्रदेश अध्यक्ष ने कांग्रेस पर सत्ता में रहने के दौरान देश में जाति आधारित विभाजन और असमानता को बढ़ाने का आरोप लगाया। उन्होंने राज्य में पार्टी को और मजबूत करने के लिए कार्य करने की अपनी प्रतिबद्धता दोहरायी।
श्री कटील ने कहा कि वह भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के मार्गदर्शन में राज्य में पार्टी को नई ऊंचाइयों पर ले जाएंगे। इससे पहले उन्होंने अफजलपुर तालुक के दत्तात्रेय स्वामी मंदिर में जाकर श्री गुरु दत्तात्रेय स्वामी की ‘पादुका पूजा’ भी की।
प्रियंका.श्रवण
वार्ता
image