Thursday, Apr 25 2024 | Time 10:52 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


तिरुपति स्टेशन के कायाकल्प की अड़चन दूर, नयी निविदा जल्द

तिरुमला 12 सितंबर (वार्ता) आँध्र प्रदेश के तिरुमला स्थित तिरुपति बालाजी मंदिर से महज 77 किलोमीटर दूर और मंदिर आने वाले श्रद्धालुओं के लिए सर्वप्रमुख विकल्प तिरुपति रेलवे स्टेशन के कायाकल्प एवं विस्तार में आ रही अड़चन अब दूर हो गयी है तथा इसके लिए नये सिरे से निविदा जल्द जारी की जायेगी।
रेल भूमि विकास प्राधिकरण (आरएलडीए) के मुख्य परियोजना अधिकारी (दक्षिण मध्य रेलवे) सत्यनारायण राजू ने बताया कि तिरुपति रेलवे स्टेशन के कायाकल्प की परियोजना के लिए फरवरी में जारी निविदा पर नगर निगम की कुछ आपत्तियाँ थीं। इस कारण निविदा को स्थगन में रखा गया था लेकिन अब उन आपत्तियों का समाधान कर लिया गया है तथा जल्द ही नये सिरे से निविदा जारी की जायेगी।
उन्होंने बताया कि पहले जो निविदा जारी की गयी थी उसमें रेलवे स्टेशन के दक्षिण में सात मीटर चौड़ी सड़क बनाने का प्रावधान था जबकि नगर निगम के मास्टर प्लान के हिसाब से वहाँ 18 मीटर चौड़ी सड़क बननी है। अब रेलवे 17 मीटर चौड़ी सड़क के निर्माण के लिए तैयार हो गया है जिनमें 3.75 मीटर के चार लेन होंगे। अगले एक-दो दिन में नगर निगम के समक्ष नया मॉडल रखा जायेगा। ये मॉडल आरएलडीए और एनबीसीसी ने मिलकर तैयार किये हैं।
उन्होंने बताया कि फरवरी में जारी निविदा के लिए तीन प्रस्ताव मिले थे, लेकिन मॉडल में बदलाव के कारण अब नयी निविदा जारी करनी होगी।
अजीत, यामिनी
जारी वार्ता
image