Saturday, Apr 20 2024 | Time 02:01 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


पुलिस ने अर्थक्रेडिट सोसायटी के प्रबंधक को अदालत में पेश किया

हल्द्वानी 19 सितंबर (वार्ता) उत्तराखण्ड में बागेश्वर जिला पुलिस ने अर्थक्रेडिट सोसायटी के प्रबंधक राजकुमार शर्मा को गिरफ्तार कर गुरुवार को स्थानीय अदालत में पेश किया। आरोपी पर स्थानीय निवेशकों के बीस लाख से अधिक रुपये हड़पने का मामला दर्ज है और वह फरार चल रहा था।
पुलिस अधीक्षक प्रीति प्रियदर्शिनी ने आज यहां बताया कि पुलिस टीम ने मंगलवार को अर्थक्रेडिट सोसायटी के प्रबंधक राजकुमार शर्मा को राजस्थान के उदयपुर स्थित उसके घर से गिरफ्तार किया है। आरोपी को आज अदालत के समक्ष पेश किया गया।
श्रीमती प्रियदर्शिनी ने बताया कि बागेश्वर के ग्राम बिलौना निवासी तुलसी पाण्डे ने फरवरी में सोसायटी के मालिक एवं शाखा प्रबंधक पर निवेशकों के रुपये हड़पने के आरोप में बागेश्वर कोतवाली में भारतीय दंड संहिता की धारा 420, 406, 409 अौर 120बी में मामला दर्ज कराया था।
उन्होंने बताया कि आरोपियों ने माल रोड में सोसायटी की शाखा खोली और लोगों को विभिन्न प्रकार की योजनाओं का झांसा देकर शाखा में खाते खुलवाकर अनुमानित बीस लाख 51 हजार 500 रुपये जमा करवाये, लेकिन परिपक्वता होने के बाद भी खाताधारकों को धनराशि का भुगतान नहीं किया गया।
उन्होंने बताया कि सोसायटी की राजस्थान स्थित शाखाओं में भी निवेशकों की रकम हड़पने का मामला प्रकाश में आया है।
सं. उप्रेती
वार्ता
image