Wednesday, Apr 24 2024 | Time 14:32 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


सेना में भर्ती होने के लिये फर्जी जाति प्रमाणपत्र बनवाते दो युवक गिरफ्तार

नैनीताल, 20 सितम्बर (वार्ता) उत्तराखंड में सेना की भर्ती में शामिल होने के लिये फर्जी जाति प्रमाण पत्र बनाने के आरोप में पिथौरागढ़ पुलिस ने उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर के रहने वाले दो युवकों को गिरफ्तार किया है।
पुलिस सूत्रों के अनुसार शुक्रवार को कोतवाली पुलिस को जानकारी मिली कि दो युवक फर्जी प्रमाण पत्रों के आधार पर जाति प्रमाण पत्र बनाने के लिये मुख्यालय की तहसील में आये हुए हैं। इस सूचना पर पिथौरागढ़ थाने के प्रभारी ओमप्रकाश शर्मा मय दलबल के तहसील पहुंचे और दो युवकों को गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गये युवकों के नाम रोहित कुमार और बबलू मीणा है। पुलिस ने इनके पास से फर्जी आधार कार्ड तथा स्थायी निवास प्रमाण पत्र भी बरामद किया गया है।
पुलिस सूत्रों के अनुसार दोनों ने पूछताछ में बताया है कि इन लोगों ने फर्जी आधार कार्ड तथा स्थायी निवास प्रमाण पत्र बुलंदशहर से दो -दो हजार रूपये में बनाये हैं। दोनों चंपावत जिले के बनबसा में होने वाली सेना की भर्ती में शामिल होना चाहते थे। इसलिये जाति प्रमाण पत्र बनाने के लिये पिथौरागढ़ के मुख्यालय पहुंचे थे। दोनों के फर्जी आधार कार्ड तथा स्थायी निवास प्रमाण पत्र पिथौरागढ़ के ग्राम कनारी तथा पोस्ट ऑफिस नैनी सैनी के पते से बनाये गये हैं।
दोनों के खिलाफ भारतीय दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 420, 468 तथा 471 के तहत मामला दर्ज किया गया है।
सं. संतोष
वार्ता
More News
पड़ोसी मुल्क से बंगाल में लगातार हो रहा है घुसपैठ: शाह

पड़ोसी मुल्क से बंगाल में लगातार हो रहा है घुसपैठ: शाह

23 Apr 2024 | 9:37 PM

रायगंज/मालदा 23 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को कहा कि पड़ोसी मुल्क के घुसपैठिए बेरोकटोक पश्चिम बंगाल में आ रहे हैं और यदि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सत्ता में आयी, तो वह बंगलादेश से होने वाले घुसपैठ रोक लगा देगी।

see more..
image