Saturday, Apr 20 2024 | Time 12:31 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


सीबीआई ने राजीव कुमार की पत्नी से की पूछताछ

कोलकाता 20 सितंबर (वार्ता) पश्चिम बंगाल के बहुचर्चित शारदा घोटाले की जांच कर रहे केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने इस मामले में आरोपी कोलकाता के पूर्व पुलिस आयुक्त राजीव कुमार के लापता होने के बाद उनकी पत्नी से शुक्रवार को उनके पते और फोन नंबर के बारे में पूछताछ की।
इस बीच श्री कुमार के वकील ने अलीपुर सत्र न्यायालय में एक बार फिर अग्रिम जमानत याचिका दायर की।
उधर, सीबीआई ने उनकी तलाश में कोलकाता, दक्षिण और उत्तर 24 परगना के छह ठिकानों पर छापे मारे। सीबीआई ने श्री कुमार को गत शुक्रवार से कई बार उसके समक्ष पेश होने के लिए बुलाया लेकिन वह अब तक सीबीआई के सामने उपस्थित होने से बच रहे हैं। यहां तक कि उन्हें आज सुबह 10 बजे भी सीबीआई कार्यालय में पेश होने का समन जारी किया गया था लेकिन वह नहीं आये।
जांच एजेंसी पिछले एक सप्ताह से उनसे संपर्क करने का विफल प्रयास कर रही है। सूत्रों का कहना है कि पूर्व पुलिस आयुक्त जांच एजेंसी को चकमा देने के लिए अलग-अलग मोबाइल फोन का इस्तेमाल कर रहे हैं।
सीबीआई अधिकारियों ने श्री कुमार का पता नहीं लगने पर आज उनकी पत्नी संचीता कुमार से उनके पार्क स्ट्रीट स्थित निवास पर श्री कुमार के ठिकाने और फोन नंबर आदि के बारे में पूछताछ की। उनसे यह भी पूछा गया कि क्या वह अपने पति के साथ संपर्क में हैं अौर वह उनसे आखिरी बार कब मिली थी। जांच एजेंसी ने उनसे लगभग 40 मिनट तक पूछताछ की। श्रीमती कुमार भारतीय राजस्व सेवा की अधिकारी हैं।
श्री कुमार के वकील इस दौरान अलग-अलग अदालतों में जमानत याचिका दायर कर चुके हैं। उन्होंने अलीपुर अदालत में आज एक बार फिर अग्रिम जमानत याचिका दायर की जिस पर शनिवार को सुनवाई होने की संभावना है। अलीपुर अदालत ने गुरुवार को कहा था कि यदि श्री कुमार जांच एजेंसी के साथ सहयोग नहीं करते हैं, तो सीबीआई गिरफ्तारी वारंट के बिना भी उन्हें गिरफ्तार कर सकती है। अदालत ने कहा था कि केंद्रीय जांच एजेंसी को श्री कुमार के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट का आदेश लेने की कोई जरूरत नहीं है क्योंकि उच्चतम न्यायालय तथा कलकत्ता उच्च न्यायालय ने पहले ही कह दिया है कि यदि श्री कुमार इस मामले में सहयोग नहीं करते हैं, तो सीबीआई उन्हें गिरफ्तार कर सकती है।
यामिनी, संतोष
वार्ता
More News
त्रिपुरा में 81 प्रतिशत मतदान, विपक्ष ने जताई गड़बड़ी की आशंका

त्रिपुरा में 81 प्रतिशत मतदान, विपक्ष ने जताई गड़बड़ी की आशंका

19 Apr 2024 | 11:41 PM

अगरतला, 19 अप्रैल (वार्ता) त्रिपुरा में लोकसभा चुनाव के पहले चरण में शुक्रवार को 1,685 मतदान केंद्रों पर अनुमानित 81 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया।

see more..
सिक्किम में शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुआ चुनाव, शाम 7 बजे तक 68 प्रतिशत से अधिक मतदान

सिक्किम में शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुआ चुनाव, शाम 7 बजे तक 68 प्रतिशत से अधिक मतदान

19 Apr 2024 | 11:38 PM

गंगटोक, 19 अप्रैल(वार्ता) सिक्किम की 32 विधानसभा सीटों और एक मात्र लोकसभा सीट के लिए शुक्रवार को हुये मतदान में 68.06 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

see more..
image