Thursday, Apr 25 2024 | Time 09:09 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


बदरीनाथ से लौट रहे श्रद्धालुओं की कार खाई में गिरी, एक की मौत, तीन घायल

नैनीताल, 24 सितम्बर (वार्ता) उत्तराखंड में बदरीनाथ से लौट रहे बिहार के श्रद्धालुओं की कार मंगलवार को खाई मेें गिरने से एक श्रद्धालु की मौत हो गयी और अन्य तीन घायल हो गये। घायलों को अल्मोड़ा के बेस अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
अल्मोड़ा के जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी राकेश जोशी ने बताया बदरीनाथ से लौटते वक्त अल्मोड़ा से लगभग 30 किमी दूर कोसी-कौसानी रोड पर आज तड़के साढ़े तीन बजे श्रद्धालुओं की कार खाई में गिर गयी। कार में बिहार के चार श्रद्धालु बदरीनाथ के दर्शन कर वापस लौट रहे थे। अंधेरा होने के कारण किसी को दुर्घटना के बारे में पता नहीं चल पाया। यह भी बताया जाता है कि एक घायल श्रद्धालु स्वयं खाई से निकलकर सड़क तक पहुंचा और पास स्थित गांव में गया। घायल श्रद्धालु ने ही ग्रामीणों को जगाया और दुर्घटना की सूचना दी। इसके बाद आसपास के ग्रामीण मौके पर जुटने शुरू हुए।
स्थानीय ग्राम प्रधान ने ही जिला प्रशासन को दुर्घटना की सूचना दी। श्री जोशी ने बताया कि आपदा प्रबंधन विभाग को दुर्घटना की यह जानकारी सुबह 4.35 मिनट पर मिली। इसके बाद पुलिस एवं आपदा प्रबंधन की टीम को मौके के लिये रवाना किया गया आपदा की टीम ने बमुश्किल से घायलों को खाई से बाहर निकाला।
श्री जोशी ने बताया कि सभी श्रद्धालु बिहार के जिला कैमूर स्थित थाना मुहैया के डुकार गांव के रहने वाले हैं। सभी एक ही परिवार के सदस्य हैं। ये कुछ दिन पहले बदरीनाथ के दर्शन करने निकले थे। दर्शन के बाद सभी वापस लौट रहे थे।
मृतक का नाम नीतिश कुमार पुत्र सिवनी सिंह है जबकि घायलों में दो महिला औस एक पुरुष शामिल हैं। घायलों में रमेश पटेल पुत्र मूरत लाल, नीतू देवी पत्नी रमेश पटेल और सुमित्रा देवी सीयू परचम शामिल हैं। घायलों के परिजनों को सूचना दे दी गयी है।
श्री जोशी ने बताया कि शव का पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया गया है। सभी घायल खतरे से बाहर बताये जा रहे हैं।
रवीन्द्र, उप्रेती
वार्ता
More News
शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

24 Apr 2024 | 11:49 PM

अलाप्पुझा, 24 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने बुधवार को केरल में हिंसा जारी रखने और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) से समर्थन प्राप्त करने के लिए मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और कांग्रेस की आलोचना की।

see more..
image