Friday, Apr 19 2024 | Time 11:23 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


परमबीकुलम एलियार परियोजना पर कल बैठक करेंगे केरल-तमिलनाडु के मुख्यमंत्री

चेन्नई, 24 सितंबर (वार्ता) तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ई के पलानीस्वामी और केरल के मुख्यमंत्री पिनारई विजयन परमबीकुलम एलियार परियोजना (पीएपी) को लेकर बुधवार को बैठक करेंगे।
श्री पलानीस्वामी इस बैठक के लिए कल तिरुवनंतपुरम जाएंगे। दोनों राज्यों के बीच 15 वर्षों के लंबे अंतराल के बाद इस परियोजना पर बैठक होगी। सूत्रों के अनुसार फिलहाल आधिकारिक स्तर पर बैठक होगी।
सूत्रों ने कहा,“नंवबर 2004 में केरल के तत्कालीन मुख्यमंत्री ओमन चांडी और तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जे जयललिता के बीच चेन्नई में इस मुद्दे पर बातचीत होगी। इसके बाद हालांकि सिर्फ आधिकारिक स्तर पर इस मुद्दे पर कई बार बातचीत की गई।”
आखिरी बार दोनों राज्यों के नेताओं के बीच अप्रैल 2013 में इस मुद्दे पर वार्ता हुई थी जिसमें यह फैसला हुआ था कि इस परियोजना पर बैठक कर फैसला किया जाएगा।
परियोजना के मुताबिक केरल को 505 टीएमसी पानी दिया जाना था लेकिन सिर्फ 19.55 टीएमसी पानी ही दिया गया। अनुबंध के अनुसार सेकेंडरी परियोजना को लागू करने में कुछ मतभेद हैं जिसे दोनों राज्यों के मुख्यमंत्री की बैठक के दौरान सुलझाने की कोशिश होगी। इस मामले के सुलझने से दोनों राज्य के लोगों को फायदा होगा।
शोभित.श्रवण
वार्ता
image