Saturday, Apr 20 2024 | Time 12:07 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


त्रिपुरा कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष देव वर्मन ने इस्तीफा दिया

अगरतला, 24 सितंबर (वार्ता) त्रिपुरा कांग्रेस अध्यक्ष प्रद्योत किशोर देव वर्मन ने मंगलवार को अपने पद तथा कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया।
प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता एच के भौमिक ने बताया कि पार्टी को इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई थी लेकिन उन्होंने सोशल मीडिया में कुछ पोस्ट देखे थे। उन्होंने शायद पार्टी को अपना इस्तीफा भेज दिया होगा।
श्री भौमिक ने कहा, “मैं इस बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दे सकता। हमने कल ही संपन्न हुए बाधरघाट उपचुनाव के लिए पिछले कुछ सप्ताह में काफी मेहनत की थी। कांग्रेस इस चुनाव में बेहतर प्रदर्शन करेगी। पार्टी के संगठनात्मक मामले पर फैसला शीर्ष नेतृत्व लेगा।”
गौरतलब है कि पिछले सप्ताह से श्री देव वर्मन के इस्तीफे की खबर फेसबुक पर आ रही थी। उनके और कांग्रेस के बीच राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) को लेकर मतभेद उभर कर सामने आए थे। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष होते हुए भी श्री देव वर्मन ने राज्य में एनआरसी लागू करने के लिए शीर्ष अदालत में याचिका दायर की थी। उल्लेखनीय है कि कांग्रेस एनआरसी का विरोध कर रही है।
इससे पहले श्री देव वर्मन ने त्रिपुरा कांग्रेस के प्रभारी एवं गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री लुइज़निओ फेलिरियो पर बाहरी ताकतों और भाजपा नेताओं के प्रभाव में काम करने का आरोप लगाया था। दोनों के बीच रिश्तों में शुरुआत से ही खटास थी जिसके कारण पार्टी को पिछले चार महीनों में काफी नुकसान झेलना पड़ा था।
रिपोर्ट के मुताबिक श्री देव वर्मन को पिछले सप्ताह मामले को सुलझाने के लिए दिल्ली बुलाया गया था लेकिन वह अपनी बात पर अडिग रहें।
श्री देव वर्मन ने आज सुबह सोशल मीडिया पर कहा, “मैं आज का दिन अपराधियों और झूठे लोगों की बातें सुने बिना शुरु कर रहा हूं। इस बारे में चिंता नहीं कर रहा कि कौन सा साथी मेरी पीठ में छुरा घोंपेगा और न ही किसी गुटबंदी अथवा पीठ पीछे बात करने में शामिल नहीं हो रहा। आज मैं खुले दिमाग से अपने राज्य के लिए योगदान दे सकता हूं।” उन्होंने कहा कि उन्हें अब शीर्ष नेतृत्व से यह नहीं सुनना पड़ेगा कि उच्च पदों पर बैठे भ्रष्ट लाेगों के साथ कैसे तालमेल बिठायें। एक अन्य पोस्ट में उन्होंने कहा कि अगर वह पार्टी के लिए उम्मीद के अनुरूप नहीं कर पाये हैं तो वह इसके लिए माफी मांगते हैं।
शोभित, याामिनी
वार्ता
image