Friday, Apr 19 2024 | Time 10:49 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


तमिलनाडु विस उपचुनाव: विक्रावंडी सीट से द्रमुक ने पुगाझेंडी को उतारा

चेन्नई 24 सितंबर (वार्ता) तमिलनाडु में मुख्य विपक्षी दल द्रमुक मुनेत्र कषगम (द्रमुक) ने विल्लुपुरम जिले के कोषाध्यक्ष एन. पुगाझेंडी को आगामी 21 अक्टूबर को विक्रावंडी सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए मैदान में उतारा है।
द्रमुक अध्यक्ष एम के स्टालिन ने मंगलवार को पार्टी मुख्यालय अन्ना अरिवलयम में चुनाव लड़ने के इच्छुक उम्मीदवारों के साक्षात्कार के बाद पुगाझेंडी की उम्मीदवारी की घोषणा की।
नानगुनेरी सीट के लिए भी उपचुनाव होने वाले हैं और द्रमुक ने अपने सहयोगी पार्टी कांग्रेस को यह सीट आवंटित की है।
सत्तारूढ़ अन्नाद्रमुक दोनों सीटों पर चुनाव लड़ रही है। पार्टी ने चुनाव लड़ने के इच्छुक उम्मीदवारों का साक्षात्कार ले लिया है और जल्द ही प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर सकती है।
मुख्यमंत्री ई. के. पलानीसामी और उपमुख्यमंत्री ओ. पनीरसेल्वम जो अन्नाद्रमुक के सह-समन्वयक और समन्वयक भी हैं, ने सोमवार शाम को उम्मीदवारों का साक्षात्कार लिया।
विक्रावंडी विधानसभा सीट द्रमुक विधायक के. रतमणि का जून में निधन होने के बाद रिक्त हुई थी और नानगुनेरी सीट कांग्रेस विधायक एच वसंत कुमार के इस्तीफे के बाद रिक्त हो गयी थी। श्री कुमार ने मई में लोकसभा चुनाव लड़ा था और विजय हासिल की थी।
अम्मा मक्कल मुनेत्र कषगम (एएमएमके) के प्रमुख टीटीवी दिनाकरन और अभिनेता से राजनेता बने कमल हासन की पार्टी मक्कल निधि मैयम ने उपचुनाव नहीं लड़ने की घोषणा की है।
उप्रेती, यामिनी
वार्ता
image