Saturday, Apr 20 2024 | Time 17:08 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


धनखड़ ने जादवपुर विश्वविद्यालय की स्थिति की समीक्षा की

कोलकाता, 26 सितंबर (वार्ता) पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने गुरुवार को राजभवन में जादवपुर विश्वविद्यालय की स्थिति पर कुलपति प्रोफेसर सुरंजन दास और उनके प्रतिनिधियों के साथ उच्च स्तरीय बैठक कर हालात की समीक्षा की।
राज्यपाल तथा जादवपुर विश्वविद्यालय के कुलाधिपति ने विश्वविद्यालय के कुलपति, प्रोफेसर प्रदीप घोष, प्रोफेसर चिरनजीब भट्टाचार्य, प्रोफेसर स्नेहामंजू बासु तथा रजिस्ट्रार को बुलावा भेजा था।
राजभवन ने एक विज्ञप्ति जारी कहा कि यह बैठक एक घंटे तक चली और इस बैठक में विश्वविद्यालय के हालात पर चर्चा की गयी। इस संबंध में अगली बैठक दुर्गा पूजा की छुट्टियां खत्म होने के बाद होगी।
उल्लेखनीय है कि गत 19 सितंबर को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) ने जादवपुर विश्वविद्यालय में एक कार्यक्रम का आयोजन किया था जिसमें केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो शामिल होने आए थे। वामपंथी छात्रों ने श्री सुप्रियो का विश्वविद्यालय परिसर में घेराव किया था जिसके बाद वहां दोनों छात्र संघों के बीच टकराव के चलते स्थिति तनावपूर्ण हो गयी थी।
वामपंथी छात्रों ने केंद्रीय मंत्री सुप्रियो का घंटों तक घेराव किया था जिसके बाद श्री धनखड़ वहां पहुंचे और श्री सुप्रियो को अपने साथ गाड़ी में बैठाकर वहां से ले गए थे। सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने राज्यपाल के वहां पहुंचने पर उनकी आलोचना की थी।
राज्यपाल ने हालांकि अपने वहां जाने का बचाव करते हुए कहा था कि वह विश्वविद्यालय के कुलाधिपति होने के कारण छात्रों के हितों के लिए वहां गए थे।
शोभित.श्रवण
वार्ता
image