Wednesday, Apr 24 2024 | Time 03:21 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


ईएसआई दवा घोटाला: आईएमएस निदेशक समेत सात गिरफ्तार

हैदराबाद 27 सितंबर (वार्ता) तेलंगाना के भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने कर्मचारी बीमा निगम (ईएसआई) के तहत डिस्पेंसरी और अस्पतालों में दवाओं की आपूर्ति से संबंधित करोड़ों रुपये के घोटाला मामले में शुक्रवार को इंश्योरेंस मेडिकल सर्विस (आईएमएस) की निदेशक देविका रानी और संयुक्त निदेशक के. पद्मा समेत सात लोगों को गिरफ्तार किया।
दवाओं और अन्य सर्जिकल किट की ईएसआई की डिस्पेंसरी और अस्पतालों में आपूर्ति में कथित वित्तीय अनियमितता की जांच कर रही एसीबी ने हैदराबाद और वारंगल में 23 स्थानों पर छापे मारकर आज सुबह देविका रानी और पद्मा को उनके निवास से गिरफ्तार किया।
उनके अलावा आईएमएस के सहायक निदेशक वसंत इंदिरा, फार्मासिस्ट राधिका, वरिष्ठ सहायक हर्षवर्धन, ओमनी मेडिसीन विभाग के प्रबंध निदेशक श्रीहरि और कर्मचारी नागाराजू को भी गिरफ्तार किया गया है। सभी गिरफ्तार लोगों से एसीबी के बंजारा हिल्स स्थित मुख्यालय में पूछताछ की जा रही है। उन्हें आज ही एसीबी की हैदराबाद स्थित विशेष अदालत में पेश किया जाना है।
अधिकारियों ने बताया कि डॉ. देविका रानी ने अपने सहकर्मियों और चार अन्य लोगों के साथ 2017-18 के दौरान आपातकालीन दवाओं के नाम पर विभिन्न अनधिकृत कंपनियों से 100 से 300 प्रतिशत अधिक मूल्य पर दवाओं और सर्जिकल किट की खरीद कर कथित तौर पर 300 करोड़ रुपये की हेराफेरी की।
डॉ. रानी ने 2015 में आईएमएस के निदेशक का पद संभाला था। एसीबी ने राज्य सरकार से निर्देश मिलने के बाद गुरुवार को छापे मारे और तलाशी ली।
इससे पहले सतर्कता एवं प्रवर्तन शाखा ने इस मामले में जांच पूरी कर राज्य सरकार को रिपोर्ट सौंपी थी। इस जांच में यह खुलासा हुआ था कि दवाएं ई-निविदा प्रणाली और खरीद प्रक्रिया का उल्लंघन कर कई गुना अधिक कीमत पर खरीदी गयी थी। इस मामले में और गिरफ्तारियां हो सकती हैं।
यामिनी टंडन
वार्ता
More News
पड़ोसी मुल्क से बंगाल में लगातार हो रहा है घुसपैठ: शाह

पड़ोसी मुल्क से बंगाल में लगातार हो रहा है घुसपैठ: शाह

23 Apr 2024 | 9:37 PM

रायगंज/मालदा 23 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को कहा कि पड़ोसी मुल्क के घुसपैठिए बेरोकटोक पश्चिम बंगाल में आ रहे हैं और यदि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सत्ता में आयी, तो वह बंगलादेश से होने वाले घुसपैठ रोक लगा देगी।

see more..
विश्व-स्तर की शिक्षा व सेवा प्रदान करना एम्स संस्थानों की बड़ी उपलब्धि: मुर्मू

विश्व-स्तर की शिक्षा व सेवा प्रदान करना एम्स संस्थानों की बड़ी उपलब्धि: मुर्मू

23 Apr 2024 | 9:28 PM

ऋषिकेश, 23 अप्रैल (वार्ता) राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने मंगलवार को उत्तराखंड के ऋषिकेश स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) चतुर्थ दीक्षांत समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में प्रतिभाग किया।

see more..
विशाखापत्तनम बनेगा आंध्र का भाग्य: जगन

विशाखापत्तनम बनेगा आंध्र का भाग्य: जगन

23 Apr 2024 | 9:21 PM

विशाखापत्तनम, 23 अप्रैल (वार्ता) आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री और वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष वाई एस जगन मोहन रेड्डी ने मंगलवार को कहा कि भाग्य का शहर विशाखापत्तनम, प्रदेश का भाग्य बनेगा और बेंगलुरु, हैदराबाद और चेन्नई जैसे शहरों से प्रतिस्पर्धा करेगा।

see more..
image