Friday, Mar 29 2024 | Time 16:39 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


निर्वाचन कार्य में तैनात कार्मिक दक्षता करे हासिल: मंगेश घिल्डियाल

रुद्रप्रयाग 27 सितंबर (वार्ता) उत्तराखंड में त्रिस्तरीय पंचायत सामान्य निर्वाचन की तैयारियों को लेकर पीठासीन अधिकारियों एवं प्रथम मतदान अधिकारियों को निर्वाचन संबंधी जरूरी जानकारी दी गयी। दो चरणों में आयोजित प्रशिक्षण में जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने सख्त निर्देश दिए कि कोई भी कार्मिक किसी का आतिथ्य न स्वीकारे।
जिला सभागार में पीठासीन अधिकारियों एवं प्रथम मतदान अधिकारियों को शुक्रवार को पहले चरण का प्रशिक्षण दिया गया। जिलाधिकारी एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री घिल्डियाल ने कहा कि निर्वाचन कार्य में तैनात हर कार्मिक को पूरी दक्षता हासिल करनी होगी। उन्हाेंने कार्मिकों को आपस में समन्वय एवं परस्पर संवाद बनाये रखने को कहा।
उन्हाेंने कहा कि शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष मतदान के लिए आचार संहिता का कड़ाई से पालन करना होगा। जिलाधिकारी ने पीठासीन अधिकारियों एवं मतदान अधिकारियों को सख्त हिदायत दी कि पोलिंग पार्टी किसी का आतिथ्य कदापि न
स्वीकारें। जिला निर्वाचन अधिकारी ने कार्मिकों की उपस्थित को गंभीरता से लेते हुए कहा कि कर्तव्यों के प्रति लापरवाही क्षम्य नहीं होगी। साथ ही नोडल अधिकारी कार्मिक से अनुपस्थित कार्मिकों की सूची तलब करते हुए कार्यवाही के निर्देश दिए।
जिलाधिकारी ने टीम भावना से कार्य करने के लिए कार्मिकों को प्रेरित करते हुए मतदान की तिथि को होने वाली गतिविधियों का पूर्वाभ्यास प्रशिक्षण के दौरान करवाया। उप जिला निर्वाचन अधिकारी एवं मुख्य विकास अधिकारी सरदार सिंह चौहान ने पीठासीन अधिकारियों को निर्देश पुस्तिका गहनता से अध्ययन करने के निर्देश दिए। उन्हाेंने बूथ स्तर पर आने वाली कठिनाईयों पर भी विस्तार से जानकारी दी।
नोडल अधिकारी प्रशिक्षण कपिल पाण्डेय, सह प्रभारी बीएन पुरोहित एवं सह प्रभारी किशन रावत ने संयुक्त रूप से प्रशिक्षण के जरिए मतदान प्रक्रिया की एक-एक गतिविधियों एवं आवश्यक अभिलेखों की पूर्ति सम्बन्धी जानकारियां दी। पीठासीन अधिकारियों ने अपनी शंकाओं को प्रशिक्षण के दौरान प्रशिक्षकों के सम्मुख रखा।
सं. उप्रेती
वार्ता
More News
माकपा ने की बिप्लब के निर्वाचन क्षेत्र के रिटर्निंग ऑफिसर की शिकायत

माकपा ने की बिप्लब के निर्वाचन क्षेत्र के रिटर्निंग ऑफिसर की शिकायत

29 Mar 2024 | 3:29 PM

अगरतला 29 मार्च (वार्ता) त्रिपुरा में विपक्षी मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने शुक्रवार को पश्चिम त्रिपुरा संसदीय क्षेत्र के रिटर्निंग ऑफिसर डॉ. विशाल कुमार के खिलाफ चुनाव आयोग (ईसीआई) का रुख किया और उन पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार व पूर्व मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देव का नामांकन पत्र स्वीकार करते समय चुनाव नियमों के उल्लंघन करने का आरोप लगाया।

see more..
किशन रेड्डी को लोस चुनाव में राजग के 370 से 400 सीटें हासिल का भरोसा

किशन रेड्डी को लोस चुनाव में राजग के 370 से 400 सीटें हासिल का भरोसा

29 Mar 2024 | 3:32 PM

हैदराबाद, 29 मार्च (वार्ता) केंद्रीय मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की तेलंगाना इकाई के अध्यक्ष जी. किशन रेड्डी ने विश्वास जताया है कि पार्टी आगामी लोकसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के साथ साझीदारी में 370 और 400 सीटें हासिल करेगी।

see more..
image