Saturday, Apr 20 2024 | Time 15:17 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


एयर इण्डिया की ‘मुम्बई-देहरादून-वाराणसी’ हवाई सेवा शुरू

देहरादून 28 सितम्बर(वार्ता) उत्तराखंड के देहरादून में जौलीग्रान्ट स्थित हवाई अड्डे से शनिवार से वाराणसी के लिये भी हवाई सेवा शुरू हो गई।
मुख्यमंत्री त्रिवंन्द्र सिंह रावत ने शनिवार को जौलीग्रांट हवाई अड्डे पर आयोजित कार्यक्रम में हवाई सेवा का विधिवत शुभारंभ किया। देहरादून से शुरू होने वाली एयर इंडिया की यह तीसरी एयर बस है।
श्री रावत ने कहा कि देहरादून अौर वाराणसी के बीच सीधी हवाई सेवा शुरू होने से विशेष रूप से उत्तराखण्ड एवं उत्तर प्रदेश के लोगों को इसका लाभ मिलेगा। इस सेवा के शुरू होने से पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा। राज्य में न केवल इंफ्रास्ट्रक्चर बल्कि रोड, एयर और रोप-वे कनेक्विटी बढ़ाने की दिशा में तेजी से कार्य किया गया है। इससे राज्य में पर्यटन व्यवसाय को और अधिक मजबूती मिलेगी। एयर संपर्क सेवा विस्तार से राज्य में निवेश को भी बढ़ावा मिलेगा।
मुख्यमंत्री ने दीप प्रज्वलित कर जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर आयोजित कार्यक्रम का शुभारंभ किया और केक भी काटा। उन्होंने मुम्बई-देहरादून-वाराणसी विमान के पायलट शिराज फारुकी को शुभकामनाएं दीं।
देहरादून से वाराणसी के लिए अभी यह सेवा सप्ताह में दो दिन बुधवार और शनिवार को उड़ान भरेगी। अक्टूबर में कोलकात्ता तक भी देहरादून से हवाई सेवा शुरू हो जाएगी। हवाई ट्रैफिक को देखते हुए इस सेवा को सप्ताह में तीन दिन और फिर नियमित भी किया जा सकता है। देहरादून को देश के प्रमुख शहरों को हवाई सेवा से जोड़ा जा चुका है।
इस अवसर पर सांसद माला राज्य लक्ष्मीशाह, विधायक धन सिंह नेगी, मुख्यमंत्री के नागरिक उड्डयन सलाहकार कैप्टन दीप श्रीवास्तव, एयर इंडिया की निदेशक मीनाक्षी मलिक, अरूणा गोपालकृष्णन, ए. एस. नेगी सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।
सं. उप्रेती
वार्ता
More News
चुनाव आयोग ने बंगाल में दो पुलिस अधिकारियों को किया निलंबित

चुनाव आयोग ने बंगाल में दो पुलिस अधिकारियों को किया निलंबित

20 Apr 2024 | 2:53 PM

कोलकाता 20 अप्रैल (वार्ता) भारत निर्वाचन आयोग (ईसीआई) ने पश्चिम बंगाल में ओसी रैंक के दो पुलिस अधिकारियों को निलंबित कर दिया है।

see more..
केरल में मतदान अधिकारी, बीएलओ  निलंबित

केरल में मतदान अधिकारी, बीएलओ निलंबित

20 Apr 2024 | 2:53 PM

कन्नूर, 20 अप्रैल (वार्ता) केरल में कन्नूर के जिला कलेक्टर एवं चुनाव अधिकारी अरुण के विजयन ने मतदान प्रक्रिया के दौरान कन्नूर संसदीय क्षेत्र के बूथ 70 में एक मतदाता को प्रतिरुपित करने की शिकायत पर शनिवार को एक मतदान अधिकारी और बूथ स्तर अधिकारी (बीएलओ) को निलंबित कर दिया।

see more..
त्रिपुरा में 81 प्रतिशत मतदान, विपक्ष ने जताई गड़बड़ी की आशंका

त्रिपुरा में 81 प्रतिशत मतदान, विपक्ष ने जताई गड़बड़ी की आशंका

19 Apr 2024 | 11:41 PM

अगरतला, 19 अप्रैल (वार्ता) त्रिपुरा में लोकसभा चुनाव के पहले चरण में शुक्रवार को 1,685 मतदान केंद्रों पर अनुमानित 81 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया।

see more..
सिक्किम में शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुआ चुनाव, शाम 7 बजे तक 68 प्रतिशत से अधिक मतदान

सिक्किम में शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुआ चुनाव, शाम 7 बजे तक 68 प्रतिशत से अधिक मतदान

19 Apr 2024 | 11:38 PM

गंगटोक, 19 अप्रैल(वार्ता) सिक्किम की 32 विधानसभा सीटों और एक मात्र लोकसभा सीट के लिए शुक्रवार को हुये मतदान में 68.06 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

see more..
image