Tuesday, Apr 16 2024 | Time 16:13 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


सीबीआई के समक्ष पेश हुए मुकुल रॉय

कोलकाता, 28 सितंबर (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता मुकुल रॉय नारदा स्टिंग मामले में शनिवार को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के समक्ष पेश हुए।
तृणमूल कांग्रेस में नंबर दो नेता रहे श्री रॉय नारद स्टिंग मामले में 13 अन्य आरोपियों के साथ नामजद है। नारदा के मुख्य कार्यकारी मैथ्यू सैमुअल ने यह स्टिंग ऑपरेशन किया था जिसमें राजनेता को पैसे के बदले काम कराने का आश्वासन देने का मामला सामना आया था।
इससे पहले सीबीआई ने शुक्रवार सुबह 11 बजे श्री रॉय को निज़ाम पैलेस में पेश होने का नोटिस दिया था। जिसके बाद श्री रॉय ने सीबीआई के जांच अधिकारियों के सामने पेश होने के लिए और अधिक समय मांगा था।
सीबीआई ने गुरुवार को वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी एसएमएच मिर्जा को गिरफ्तार किया था जो कि 2016 में स्टिंग ऑपरेशन के सामने आने के बाद से मामले में पहली गिरफ्तारी है।
श्री रॉय को शुक्रवार को आवाज के नमूने की जांच के लिए बुलाए गया था लेकिन वह निर्धारित समय पर पेश नहीं हुए थे। श्री रॉव के वकील समेत उनके अन्य प्रतिनिधियों ने निजाम पैलेस में सीबीआई कार्यालय जा कर एक पत्र सौंपते हुए अनुरोध किया कि भाजपा नेता को कुछ और समय दिया जाए क्योंकि वह पार्टी के कार्य में व्यस्त हैं।
सूत्रों ने बताया कि सीबीआई आवाज के नमूने लेने के बाद आईपीएस अधिकारी एसएमएच मिर्जा और श्री रॉय से पूछताछ करना चाहती है। सीबीआई गिरफ्तार किये गये आईपीएस अधिकारी के समक्ष श्री रॉय से आज पूछताछ कर सकते हैं। आईपीएस अधिकारी सोमवार तक सीबीआई की हिरासत में रहेंगे।
प्रियंका आशा
वार्ता
More News
नवीन पटनायक ने की मृतकों के परिजनों का तीन-तीन लाख रुपये की सहायता राशि देने की घोषणा

नवीन पटनायक ने की मृतकों के परिजनों का तीन-तीन लाख रुपये की सहायता राशि देने की घोषणा

16 Apr 2024 | 3:52 PM

भुवनेश्वर, 16 अप्रैल (वार्ता) ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने बस दुर्घटना में पांच लोगों की मौत पर मंगलवार को गहरा दुख व्यक्त किया और मृतकों के परिजनों को तीन-तीन लाख रुपये की सहायता राशि देने की घोषणा की है।

see more..
ट्रेड यूनियन नेता अभिजीत दास डायमंड हार्बर से भाजपा के उम्मीदवार

ट्रेड यूनियन नेता अभिजीत दास डायमंड हार्बर से भाजपा के उम्मीदवार

16 Apr 2024 | 3:38 PM

कोलकाता 16 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने मंगलवार को पश्चिम बंगाल की डायमंड हार्बर संसदीय सीट से ट्रेड यूनियन नेता अभिजीत दास को अपना उम्मीदवार घोषित किया है।

see more..
सचिन पायलट हल्द्वानी में करेंगे जनसभा

सचिन पायलट हल्द्वानी में करेंगे जनसभा

16 Apr 2024 | 3:35 PM

देहरादून, 16 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के महासचिव सचिन पायलट बुधवार को उत्तराखंड के नैनीताल उधनसिंह नगर संसदीय क्षेत्र के हल्द्वानी में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
दिग्गज कन्न्नड़ अभिनेता द्वारकीश का निधन

दिग्गज कन्न्नड़ अभिनेता द्वारकीश का निधन

16 Apr 2024 | 3:29 PM

बेंगलुरु 16 अप्रैल (वार्ता) कन्नड़ फिल्म अभिनेता, निर्देशक एवं निर्माता द्वारकीश का मंगलवार को निधन हो गया। वह 81 वर्ष के थे। अभिनेता द्वारकीश लंबे समय से उम्र संबंधी बीमारी से जूझ रहे थे और आज दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हो गया।

see more..
image