Friday, Apr 19 2024 | Time 20:49 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


प्रौद्योगिकी से वंचितों, गरीबों का जीवन बेहतर बनाना चाहते हैं मोदी: धोत्रे

चेन्नई, 28 सितंबर (वार्ता) केन्द्रीय मानव संसाधन विकास राज्य मंत्री संजय शामराव धोत्रे ने शनिवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी प्रौद्योगिकी को काफी तवज्जो देते हैं और यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि सर्वश्रेष्ठ प्रौद्योगिकी का इस्तेमाल वंचितों और गरीबों के जीवन को बेहतर बनाने में हो।
श्री धोत्रे ने भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) मद्रास में आयोजित दूसरे भारत-सिंगापुर हैकाथन का शुभारंभ करते हुए यह बात कही। उन्होंने कहा कि श्री मोदी चाहते हैं कि भारत नवाचार स्टार्टअप के एक वैश्विक केन्द्र के रूप में स्थापित हो और इस दिशा में स्टार्टअप को प्रोत्साहित करने के लिए वह हर संभव प्रयास कर रहे हैं।
श्री धोत्रे ने कहा, “ स्टार्टअप इंडिया, कौशल इंडिया और मुद्रा योजना जैसी पहल बहुत सफल हुई हैं और कारोबार करने में आसानी होने की रैंकिंग में भारत ऊपर की ओर बढ़ रहा है।”
इस वर्ष इस कार्यक्रम का विषय ‘बेहतर स्वास्थ्य एवं कल्याण’, ‘गुणवत्तापूर्ण शिक्षा’ और ‘वहन करने योग्य स्वच्छ ऊर्जा’ है।
इस वर्ष हैकाथन में कुल 20 टीमें हिस्सा ले रही हैं और प्रत्येक टीम में छह सदस्य होंगे जिसमें तीन भारतीय और तीन सिंगापुर के होंगे।
रवि.श्रवण
वार्ता
More News
तमिलनाडु लोकसभा चुनाव: पांच बजे तक 63.20 प्रतिशत मतदान

तमिलनाडु लोकसभा चुनाव: पांच बजे तक 63.20 प्रतिशत मतदान

19 Apr 2024 | 7:43 PM

चेन्नई, 19 अप्रैल (वार्ता) तमिलनाडु में शुक्रवार को लोकसभा की 39 सीटों के लिए हो रहे पहले चरण के मतदान में शाम पांच बजे तक कुल 6.23 करोड़ मतदाताओं में से 63.20 प्रतिशत ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया।

see more..
image