Thursday, Apr 25 2024 | Time 07:09 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


अयोग्य ठहराये गये विधायकों ने भाजपा की सदस्यता के लिए आवेदन नहीं किया- मुरलीधर राव

मेंगलुरु 29 सितंबर (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव मुरलीधर राव ने रविवार को कहा कि कर्नाटक विधानसभा से अयोग्य ठहराये गये 17 विधायकों में से किसी ने भी पार्टी की सदस्यता के लिए आवेदन नहीं किया है।
श्री राव ने यहां पत्रकारों से बातचीत में कहा पार्टी नीति के अनुसार राज्य समिति को केन्द्रीय समिति काे नामों की सिफारिश करनी चाहिए और इसके बाद केन्द्रीय समिति अंतिम सूची की घोषणा करेगी।
उन्होंने कहा कि उन्हें पूरा भरोसा है कि 15 सीटों पर होने वाले उपचुनावों में पार्टी की जीत होगी। उन्होंने कहा कि पिछले 70 वर्षो से कश्मीर घाटी में अनुसूचित जाति, अनुसूचित जन जाति और अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए कोई आरक्षण नहीं था और अब इस अनुच्छेद के हटाये जाने के बाद वहां इन वर्गों को आरक्षण का लाभ मिल सकेगा। उन्होंने कहा कि वहां जनजीवन धीरे-धीरे सामान्य हो रहा है।
उन्होंने कहा कि ऐहतियातन 4000 लोगों को हिरासत में लिया गया था जिसमें से 3500 लोगों को पहले ही छोड़ दिया गया है। केवल कांग्रेस और मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी ही देश के लोगों को भ्रमित कर रही है।
श्री राव ने इस बात से इंकार किया कि पार्टी अध्यक्ष नलिन कुमार कतेल और मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा के बीच किसी तरह के कोई मतभेद है।
राम जितेन्द्र
वार्ता
More News
शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

24 Apr 2024 | 11:49 PM

अलाप्पुझा, 24 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने बुधवार को केरल में हिंसा जारी रखने और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) से समर्थन प्राप्त करने के लिए मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और कांग्रेस की आलोचना की।

see more..
image