Thursday, Apr 25 2024 | Time 02:22 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


नारद मामले के आरोपी मिर्जा दो सप्ताह की पुलिस हिरासत में

कोलकाता 30 सितंबर (वार्ता) कोलकाता की एक अदालत ने वर्ष 2016 के नारद स्टिंग ऑपरेशन मामले में गिरफ्तार वरिष्ठ भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) अधिकारी एस एम एच मिर्जा को सोमवार को दो सप्ताह की पुलिस हिरासत में भेजने के आदेश दिए।
सरकारी वकील तमाल मुखर्जी ने कहा, “ केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने आज एस एम एच मिर्जा को कोलकाता की एक अदालत में पेश किया। उन्हें 15 अक्टूबर तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है।”
इससे पहले सीबीआई ने गुरुवार को नारद स्टिंग मामले में वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी एस एम एच मिर्जा को गिरफ्तार किया था। इस मामले में यह पहली गिरफ्तारी है।
साल 2016 में सामने आए नारद स्टिंग में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) नेताओं और आईपीएस अधिकारियों को रुपये लेते हुए दिखाया गया था। मिर्जा उस समय वर्धमान जिले में पुलिस अधीक्षक पद पर तैनात थे। इस स्टिंग ऑपरेशन को 2016 में हुए पश्चिम बंगाल चुनाव से पहले जारी किया गया था, जिससे राजनीतिक तूफान आ गया था। नारद न्यूज डॉट कॉम द्वारा किए गए इस स्टिंग ऑपरेशन को दो साल तक किया गया।
सीबीआई पूछताछ के दौरान मिर्जा अधिकारियों के सवालों का जवाब देने में नाकामयाब रहे थे।
सीबीआई ने इस मामले में लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से तृणमूल सांसद सौगात राय, काकोली घोष और प्रसून बनर्जी के खिलाफ कार्रवाई शुरू करने की इजाजत मांगी है।
रवि टंडन
वार्ता
More News
शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

24 Apr 2024 | 11:49 PM

अलाप्पुझा, 24 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने बुधवार को केरल में हिंसा जारी रखने और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) से समर्थन प्राप्त करने के लिए मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और कांग्रेस की आलोचना की।

see more..
image