Tuesday, Apr 16 2024 | Time 14:28 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


तृणमूल कांग्रेस विधायक सब्यासाची दत्ता भाजपा में शामिल होंगे

कोलकाता, 30 सितंबर (वार्ता) पश्चिम बंगाल के विधाननगर सीट से तृणमूल कांग्रेस के विधायक सब्यसाची दत्ता मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो सकते हैं।
श्री दत्ता मंगलवार को कोलकाता के नेताजी इंडोर स्टेडियम में केंद्रीय गृह मंत्री एवं भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के कार्यक्रम के दौरान पार्टी में शामिल हो सकते हैं।
विधाननगर नगरपालिका के पूर्व महापौर श्री दत्ता के भाजपा में शामिल होने की अटकलें लोकसभा चुनाव के दौरान उनके भाजपा के कद्दावर नेता मुकुल रॉय के साथ खाना खाने के बाद ही शुरु हो गयी थीं। श्री रॉय एक समय सत्तारुढ़ तृणमूल में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बाद नंबर दो के स्थान पर थे लेकिन बाद में वह भाजपा में शामिल हो गए थे।
सुश्री बनर्जी के कहने पर श्री दत्ता को महापौर का पद छोड़ना पड़ा था जिसके बाद पार्टी से उनका मनमुटाव सामने आने लगा। श्री दत्ता के पार्टी में शामिल होने की खबरों के बीच भाजपा प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा, “हां मैंने सुना है कि वह पार्टी में शामिल होंगे और अगर ऐसा होता है तो मैं श्री दत्ता का पार्टी में स्वागत करुंगा।”
सूत्रों के मुताबिक श्री दत्ता विधाननगर से नेताजी इंडोर स्टेडियम तक एक रैली निकालेंगे और श्री शाह की मौजूदगी में भगवा झंडा थामेंगे। केंद्र सरकार में मंत्री बनने के बाद श्री शाह पहली बार यहां आ रहे हैं। वह जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने और 2021 में होने वाले बंगाल विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे।
शोभित आशा वार्ता
image