Thursday, Apr 25 2024 | Time 15:11 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


राष्ट्रीय स्वैच्छिक रक्तदान दिवस का आयोजन

देहरादून 01 अक्टूबर (वार्ता) उत्तराखंड के देहरादून स्थित मुख्यमंत्री आवास में मंगलवार को राष्ट्रीय स्वैच्छिक रक्तदान दिवस का आयोजन किया गया।
इस अवसर पर मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिह रावत ने कहा कि खून के अभाव में किसी की जान नहीं जानी चाहिए। यह सुनिश्चित किया जाना चाहिए कि ब्लड बैंकों तक आर्थिक और सामाजिक रूप से पिछड़े लोगों की भी पहुंच बने। रक्तदान के साथ ही अंगदान के लिए भी वातावरण बनाए जाने की जरूरत है। अंगदान से अपनी मृत्यु के पश्चात भी दूसरों के जीवन को बचाया जा सकता है। इसके लिए पूरे समाज में जागरूकता लानी होगी।
उन्होंने कहा कि सोच ऐसी विकसित करनी होगी जिससे कि अधिक से अधिक लोग रक्तदान की ही तरह अंगदान के लिए भी प्रेरित हों। इस राष्ट्रीय स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन एक संस्था ने किया था। इस शिविर में सैकड़ों कॉलेज के छात्र और छात्राएं पहुंचे और रक्तदान किया।
सं राम
वार्ता
More News
शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

24 Apr 2024 | 11:49 PM

अलाप्पुझा, 24 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने बुधवार को केरल में हिंसा जारी रखने और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) से समर्थन प्राप्त करने के लिए मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और कांग्रेस की आलोचना की।

see more..
image