Friday, Mar 29 2024 | Time 02:11 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


मोदी-जिनपिंग की बैठक की तैयारियों का पलानीस्वामी ने लिया जायजा

चेन्नई 02 अक्टूबर (वार्ता) तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ई के पलानीस्वामी ने बुधवार को ममल्लापुरम का दौरा किया तथा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग के बीच 11 से 13 अक्टूबर के बीच होने वाले दूसरे भारत-चीन शिखर सम्मेलन की तैयारियों का निरीक्षण किया।
श्री पलानीस्वामी ने अपने दौरे के दौरान आयोजन की तैयारियों के बारे में अधिकारियों से चर्चा की। उन्होंने इस हाई प्रोफाइल बैठक के लिए प्रस्तावित सुरक्षा इंतजामों का भी जायजा लिया। इसके अलावा दोनों नेता जिस होटल में रुकेंगे और जहां-जहां भ्रमण के लिए जाएंगे, हर स्थान की सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद करने का निर्देश दिया।
श्री मोदी और जिनपिंग की यात्रा के दौरान जगह-जगह सीसीटीवी कैमरे लगाये गये हैं। शहर में आने-वाले और निकलने वाले वाहनों की सघन जांच की जा रही है। हाेटलों और रिजॉर्ट को केवल उन्हीं लोगों को कमरे किराये पर देने की सलाह दी गयी है, जिनके पास समुचित दस्तावेज हों। स्थानीय लोगाें को भी किसी बाहरी व्यक्ति को अपने घरों में नहीं ठहराने को कहा गया है।
श्री मोदी और श्री जिनपिंग की इस यात्रा की तैयारियों की समीक्षा के लिए राज्य के मुख्य सचिव एम शणमुगम और पुलिस महानिदेशक जे के त्रिपाठी नियमित तौर पर ममल्लापुरम की यात्रा करते रहते हैं।
एसपीजी का एक प्रतिनिधिमंडल और चीन के अधिकारियों का एक दल बैठक स्थल का निरीक्षण कर चुका है। इसके अलावा हवाई अड्डे से लेकर होटल पहुंचने के रास्ते तथा अन्य सभी इंतजामों का भी जायजा लिया है।
यामिनी जितेन्द्र
वार्ता
image