Thursday, Apr 25 2024 | Time 18:04 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


आरटीसी मामला: ट्रेड यूनियन ने दी अदालत जाने की धमकी

हैदराबाद, 07 अक्टूबर (वार्ता) तेलंगाना सड़क परिवहन निगम (आरटीसी) संघ के नेताओं ने सोमवार को कहा कि हड़ताल कर रहे कर्मचारियों को बर्खास्त करने के सरकार के फैसले के खिलाफ कर्मचारी संघ अदालत का दरवाजा खटखटायेगा।
तेलंगाना कर्मचारी संघ के अध्यक्ष अश्वत्थामा रेड्डी ने कहा, “सरकार अगर 48 हजार कर्मचारियों को निलंबित या बर्खास्त करने का नोटिस देती है तो हम इसके खिलाफ अदालत का रुख करेंगे।”
उन्होंने कहा, “हड़ताल कर रहे कर्मचारियों को प्रबंधन द्वारा फिलहाल निलंबन या बर्खास्तगी से संबंधित कोई नोटिस नहीं मिला है। उन्होंने कहा कि प्रबंधन इस तरीके से कर्मचारियों को बर्खास्त नहीं कर सकता है। देश में इन मामलों के लिए कानून हैं। यदि हमें बर्खास्तगी का नोटिस मिलता है तो हम जरुरत पड़ने पर कोर्ट का रुख करेंगे।”
इससे पहले मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने रविवार को स्पष्ट तौर पर कहा था कि हड़ताल पर जाकर धमकी देने वाले और अनुशासनहीनता करने वालों कर्मचारियों के खिलाफ स्थायी तौर पर कार्रवाई की जायेगी तथा सरकार हड़ताल पर गये लोगों से किसी तरह की बातचीत भी नहीं करेगर।
श्री राव ने कहा, “आरटीसी 12000 करोड़ के नुकसान में चल रही है और डीजल की बढ़ती कीमतों के साथ इस पर 5000 करोड़ का अतिरिक्त कर्ज बढ़ा है।”
गौरतलब है कि आरटीसी के कर्मचारी आरटीसी का सरकार के साथ विलय और अन्य 26 मांगो को लेकर शुक्रवार रात से ही हड़ताल पर है।
जतिन, यामिनी
वार्ता
image