Thursday, Apr 25 2024 | Time 11:09 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


कर्नाटक में बाढ़ के मुद्दे पर कांग्रेस का विस से बहिर्गमन

बेंगलुरु 11 अक्टूबर (वार्ता) कर्नाटक में हाल के दिनों में बाढ़ के कारण हुई तबाही के केंद्र सरकार से राष्ट्रीय आपदा घोषित करने को लेकर प्रस्ताव लाने की मांग खारिज होने के बाद विपक्ष के नेता सिद्दारमैया के नेतृत्व में कांग्रेस विधायकों ने शुक्रवार को विधानसभा से बहिर्गमन किया।
श्री सिद्दारमैया ने विधानसभा में मुख्यमंत्री बी. एस. येद्दियुरप्पा से कर्नाटक की अभूतपूर्व बाढ़ की स्थिति को केंद्र सरकार से राष्ट्रीय आपदा घोषित करने तथा बाढ़ पीड़ितों के पुनर्वास के लिए और राशि जारी करने के लिए सर्वसम्मति से एक प्रस्ताव पास करने की अपील की।
कानून एवं संसदीय मामलों के मंत्री मधुस्वामी ने श्री सिद्दारमैया के प्रस्ताव को ठुकरा दिया और कहा कि सरकार इसके पक्ष में नहीं है क्योंकि कांग्रेस द्वारा तैयार किया गया प्रस्ताव सही तरीके से सदन में नहीं लाया गया है। इसके बाद श्री सिद्दारमैया ने अपनी पार्टी के सहयोगी पूर्व मंत्री एच.के. पाटिल से सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायकों के विरोध के बीच प्रस्ताव को पेश करने को कहा, लेकिन विधानसभा अध्यक्ष विश्वेश्वर हेगड़े कगेरी ने भी उस प्रस्ताव को खारिज कर दिया। इसके बाद कांग्रेस विधायक सरकार के इस फैसले के खिलाफ विधानसभा से बाहर निकल गये।
संतोष आशा
वार्ता
image