Thursday, Apr 25 2024 | Time 07:59 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


दीमापुर शहर के कई इलाकों में जलभराव

कोहिमा, 13 अक्टूबर (वार्ता) नागालैंड के दीमापुर शहर में पिछले कुछ दिनों से जारी मूसलाधार बारिश के कारण कई निचले इलाकों में जलभराव हो गया तथा इसके कारण कई लोगों के घरों के सामानों तथा वाहनों को नुकसान पहुंचा है जबकि बड़ी संख्या में लोगों को अपनी जान बचाने के लिए सुरक्षित एवं ऊंचे स्थानों पर जाना पड़ा।
आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि शुक्रवार रात शुरू हुई भारी बारिश ने बाढ़ जैसी स्थिति पैदा कर दी। पुलिस कॉलोनी, बैंक कॉलोनी, रागेलॉन्ग कॉलोनी, चुंगैजंग कॉलोनी, नमलगोंग कॉलोनी, बंगजक फॉम कॉलोनी और कुछ अन्य क्षेत्रों में ड्रेनेज सुविधा बंद होने के कारण घरों में पानी घुस गया है तथा ड्रेनेज का बंद होना भी इन इलाकों में जल स्तर बढ़ने का प्रमुख कारण रहा।
बंगजाक फॉम कॉलोनी में बड़ी संख्या में लोग बारिश से हुए जलभराव का शिकार बने। इसबीच दीमापुर के उपायुक्त के के जेहोल ने इस कॉलोनी का दौरा किया और प्रभावित लोगों से बातचीत की। सूत्रों के मुताबिक इस कॉलोनी में 400 घरों के 900 लोग बारिश से आए बाढ़ के पानी से प्रभावित हैं।
इस कॉलोनी के प्रभावित लोगों के राहत एवं बचाव के लिए अस्थाई शिविर की स्थापना की गयी है। इस शिविर में जिला प्रशासन ने विभिन्न सामाजिक संगठनों के सहयोग से लोगों के खाने-पीने और रात्रि विश्राम के इंतजाम किया है।
सूत्रों के मुताबिक जिला प्रशासन अभी तक बारिश से आये बाढ़ से हुए नुकसान का पूरा आकलन नहीं कर सका है।
संजय, शोभित
वार्ता
More News
शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

24 Apr 2024 | 11:49 PM

अलाप्पुझा, 24 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने बुधवार को केरल में हिंसा जारी रखने और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) से समर्थन प्राप्त करने के लिए मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और कांग्रेस की आलोचना की।

see more..
image