Friday, Mar 29 2024 | Time 19:51 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


पुलिस को मध्य प्रदेश के युवक के बारे में नहीं मिले ठोस सबूत

नैनीताल, 13 अक्टूबर (वार्ता) दिल्ली में सिविल सेवा की तैयारी करने वाले मध्य प्रदेश के युवक की उत्तराखंड के मुक्तेश्वर में खाई में गिरने और उपचार के दौरान उसकी मौत की गुत्थी अभी नहीं सुलझ पायी है। पुलिस को जांच में कोई ठोस सबूत हाथ नहीं लगे हैं।
पुलिस सूत्रों ने बताया कि उन्हें इस संदर्भ में अभी कोई तहरीर नहीं मिली है।
नैनीताल जनपद स्थित मुक्तेश्वर थाने के प्रभारी कुलदीप सिंह ने बताया कि विगत 11 अक्टूबर को एक युवक के खाई में गिरने की सूचना मुक्तेश्वर पुलिस को मिली थी। पुलिस ने युवक को खाई से निकाला और पद्मपुरी अस्पताल में भर्ती करा दिया। इसके बाद पीड़ित को हल्द्वानी सुशीला तिवारी अस्पताल भेज दिया गया।
श्री सिंह ने बताया कि इसके बाद एक निजी अस्पताल ले जाते वक्त पीड़ित युवक ने रास्ते में दम तोड़ दिया। उन्होंने बताया कि युवक का नाम शिव कुमार था और वह मध्य प्रदेश के दतिया, भंडेश्वर का रहने वाला था तथा दिल्ली में रहकर सिविल सेवा की पढ़ाई कर रहा था। पुलिस ने बताया वह 24 सितम्बर से अपने घर से चला था और तभी से गायब था। युवक की मौत की गुत्थी अभी नहीं सुलझा पायी है। पुलिस को यह पता नहीं चला है कि दिल्ली में रहकर सिविल सेवा की पढ़ाई करने वाला मध्य प्रदेश का युवक मुक्तेश्वर कैसे पहुंचा और फिर खाई में कैसे गिरा। उसके साथ और कोई भी था या फिर वह अकेला मुक्तेश्वर आया था।
मुक्तेश्वर थाना प्रभारी ने बताया कि युवक के खाई में गिरने को लेकर अधिक साक्ष्य नहीं मिल पाये हैं। उन्होंने बताया कि पुलिस ने 11 अक्टूबर को युवक को खाई से निकाला था। थोड़ी बहुत जांच में पता चला कि युवक मानसिक रूप से परेशान रहता था। पीड़ित इससे पहले 30 सितम्बर को मुक्तेश्वर आया। वह स्थानीय एक होटल में ठहरा था। उन्होंने बताया कि लोगों से पता चला कि युवक गुमसुम रहता था। वह किसी से भी अधिक बातचीत नहीं करता था। उन्होंने आगे बताया कि परिजनों से पता चला कि वह 24 सितम्बर से घर से चला था और तब से लापता था। उसकी गुमशुदगी दिल्ली में दर्ज करायी गयी है।
रवीन्द्र, उप्रेती
वार्ता
image