Friday, Mar 29 2024 | Time 12:26 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


उत्तराखंड के बहुचर्चित छात्रवृत्ति घोटाले में कई और मामले दर्ज

देहरादून 15 अक्टूबर (वार्ता) उत्तराखण्ड के छात्रवृत्ति घोटाले की जांच जैसे-जैसे अागे बढ़ रही है उसमें कई शिक्षा माफिया पुलिस की गिरफ्त में आ रहे है।
मामले की छानबीन कर रही विशेष जांच दल (एसआईटी) के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) मंजूनाथ टीसी के निर्दशन में कई और काॅलेजों के खिलाफ तहरीर दी गयी है। जिन्हाेंने फर्जीवाडा करके छात्रवृत्ति के करोड़ों रुपये का घोटाला किया है।
इसी कड़ी में एसआईटी द्वारा हिमाचल प्रदेश की एक निजी यूनिवर्सिटी समेत चार संस्थानों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। फर्जी छात्रों को प्रमाणित करने के आरोप में इस घोटाले में भगवानपुर ब्लाक के सहायक समाज कल्याण अधिकारी एवं समाज कल्याण विभाग के दो सेवानिवृत्त अधिकारियों को भी गिरफ्तार किया गया है। जांच टीम ने सिडकुल थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया था, कार्रवाई आगे बढ़ते ही अन्य संस्थानों के संबंधित थानों में भी छात्रवृति घोटाले का मुकदमा दर्ज किया गया है। थाना कनखल, सिडकुल एवं ज्वालापुर थाने में भी घोटाले के खिलाफ तहरीर दे दी गई है। जबकि धनौरी के उत्तराटेक पाॅलीटेक्निक के खिलाफ थाना पिरान कलियर में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।
गौरतलब है कि इस पूरे मामले में अभी तक 14 संस्थानों के 16 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है, जिसमें की 100 करोड़ तक का मामला घोटला समाने आया है। समाज कल्याण विभाग के संयुक्त निदेशक रहे अनुराग शंखघर को भी इस घोटाले में हिरासत में लिया गया है।
सं. उप्रेती
वार्ता
More News
बेंगलुरु कैफे विस्फोट का मुख्य साजिशकर्ता गिरफ्तार: एनआईए

बेंगलुरु कैफे विस्फोट का मुख्य साजिशकर्ता गिरफ्तार: एनआईए

28 Mar 2024 | 11:38 PM

चेन्नई, 28 मार्च (वार्ता) राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने एक बड़ी सफलता प्राप्त करते हुए गुरुवार को एक मार्च को बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे में हुए विस्फोट मामले में एक प्रमुख साजिशकर्ता को गिरफ्तार किया।

see more..
image