Friday, Nov 15 2019 | Time 05:03 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • अमेरिका के कैलिफोर्निया में स्कूल में गोलीबारी, पांच घायल
  • आतंकवाद ने विकासशील देशों के आर्थिक विकास की रफ्तार को धीमा किया: मोदी
  • इंडोनेशिया में भूकंप के जोरदार झटके
  • पूर्व मंत्री हरिनारायण की चुनाव लड़ने की अनुमति दिए जाने की याचिका खारिज
  • फोटो कैप्शन तीसरा सेट
राज्य » अन्य राज्य


भाजपा के दहशत से डरने की जरूरत नहीं : करात

अगरतला 18 अक्टूबर (वार्ता) मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के पूर्व महासचिव प्रकाश करात और पार्टी पोलित ब्यूरो के सदस्य माणिक सरकार ने पार्टी कार्यकर्ताओं से त्रिपुरा में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के दहशत के खिलाफ एकजुट होने की अपील की है।
दोनों नेताओं ने गुरुवार को यहां संवाददातओं को संबोधित करते हुए यह अपील की। पूर्व लोक निर्माण विभाग मंत्री एवं माकपा नेता बादल चौधरी के खिलाफ दो वरिष्ठ अधिकारियों के साथ वर्ष 2008-09 के दौरान 13 निर्माण ठेकों में 164 करोड़ की रिश्वत लेने के मामले में वारंट जारी होने का हवाला देते हुए दोनों नेताओं ने अारोप लगाया कि विप्लव कुमार देव सरकार बदले की भावना की राजनीति कर रही है।
श्री करात ने कहा, “एक लोकतांत्रिक तरीके चुनी गयी सरकार द्वारा त्रिपुरा में इस तरह की त्वरित कार्रवाई को देख कर हमलोग हैरान हैं। मौजूदा समय में पूरे देश में भाजपा का एक ही चेहरा है। भाजपा की मूल पार्टी राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने कभी भी देश की आजादी की लड़ाई में हिस्सा नहीं लिया और ना ही अंग्रेजों ने संघ को प्रतिबंधित ही किया था, लेकिन कम्युनिस्ट पार्टी पर अंग्रेजों के अत्याचार के खिलाफ आवाज उठाने के कारण प्रतिबंध लगाया गया था।”
उन्होंने आरोप लगाया कि त्रिपुरा में गत वर्ष सरकार के गठन के बाद से भाजपा ने पंचायती राज्य सहित लोकतांत्रिक तरीके से निर्वाचित सभी संस्थाओं पर बल पूर्वक कब्जा कर लिया है। उन्होंने कहा, “इस तरह की कार्रवाइयां राज्य में वामपंथी आंदोलन को नहीं रोक पायेंगी। वामपंथियों को सड़कों पर उतराना होगा और शोषित एवं वंचितों के लिए आवाज उठाना होगा। भाजपा के आतंक से डरने की जरूरत नहीं है।”
संतोष.संजय
वार्ता
More News
जद (एस) को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता: कुमारस्वामी

जद (एस) को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता: कुमारस्वामी

14 Nov 2019 | 9:29 PM

बेंगलुरु, 14 नवंबर (वार्ता) जनता दल (सेक्यूलर) जद(एस) के नेता एवं कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी ने गुरुवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और कांग्रेस उनकी पार्टी को कतई नजरअंदाज नहीं कर सकते हैं।

see more..
image